IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

बजट 2024 देश को विकास की ओर ले जाएगा : अमित शाह

02:50 PM Jul 23, 2024 IST
Advertisement

बजट 2024 : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा पेश किए गए मोदी 3.0 सरकार के पहले बजट की प्रशंसा करते हुए कहा कि जन-हितैषी और विकास-हितैषी दूरदर्शी बजट 2024-25 देश को विकसित राष्ट्र के रूप में उभरने की दिशा में आगे बढ़ाएगा। अपने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर अमित शाह ने पोस्ट किया, बजट 2024-25 न केवल पीएम मोदी जी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार के तहत भारत के उद्देश्य, आशा और आशावाद की नई भावना का उदाहरण है, बल्कि उन्हें मजबूत भी करता है।

Highlight : 

भारत की विकास गति को बनाए रखने के लिए ठोस रोडमैप तैयार

अमित शाह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के प्रति 'जन-समर्थक और विकास-समर्थक दूरदर्शी बजट' के लिए हार्दिक आभार व्यक्त किया। असम के मुख्यमंत्री और भाजपा नेता हिमंत बिस्वा सरमा ने भी पोस्ट में लिखा है, 'भारत की विकास गति को बनाए रखने के लिए एक ठोस रोडमैप तैयार करने और माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की परिकल्पना के अनुसार हमारी अर्थव्यवस्था को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाने का प्रयास करने वाला बजट पेश करने के लिए माननीय केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण जी और उनकी टीम को मेरी बधाई।'

वित्त मंत्री सीतारमण ने लगातार सातवां केंद्रीय बजट 2024-25 पेश किया

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज (23 जुलाई को) संसद के बजट सत्र के दौरान लगातार सातवां केंद्रीय बजट 2024-25 पेश किया। वह लगातार सात बजट भाषण पेश करने वाली पहली वित्त मंत्री के रूप में इतिहास रचती हैं, उन्होंने पूर्व प्र धानमंत्री मोरारजी देसाई के 1959 और 1964 के बीच वित्त मंत्री के रूप में लगातार छह बजट पेश करने के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया। वित्त मंत्री सीतारमण ने 2024-25 के लिए अपने सातवें लगातार केंद्रीय बजट में आर्थिक विकास को बढ़ावा देने और पर्याप्त अवसर पैदा करने के उद्देश्य से प्रमुख प्राथमिकताओं को रेखांकित किया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article