IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

कैबिनेट ने 8 नेशनल हाई-स्पीड रोड कॉरिडोर परियोजनाओं को दी मंजूरी , PM मोदी बोले - बुनियादी ढांचे को मिलेगा बढ़ावा

11:41 PM Aug 02, 2024 IST
Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता वाली आर्थिक मामलों की कैबिनेट समिति ने देश भर में 936 किलोमीटर लंबे 8 महत्वपूर्ण नेशनल हाई स्पीड कॉरिडोर परियोजनाओं को 50,655 करोड़ रुपये की लागत से मंजूरी दे दी है। पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर इसकी जानकारी दी।

8 नेशनल हाई-स्पीड रोड कॉरिडोर परियोजनाओं को मिली मंजूरी

पीएम मोदी ने 'एक्स' पर पोस्ट में लिखा, कैबिनेट ने 50,000 करोड़ रुपये से अधिक की लागत वाली 8 राष्ट्रीय हाई स्पीड सड़क परियोजनाओं को मंजूरी दे दी है। इससे देश की अर्थव्यवस्था को गति मिलेगी और रोजगार के नए अवसर पैदा होंगे। यह फैसला भारत को भविष्य के लिए तैयार करने और देश को बेहतर कनेक्टिविटी प्रदान करने की हमारी प्रतिबद्धता को भी दर्शाता है।

140 करोड़ देशवासियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को ऐतिहासिक जनादेश दिया - अश्विनी वैष्णव

केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने इस अवसर पर कहा कि 140 करोड़ देशवासियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को ऐतिहासिक जनादेश दिया है। आज पूरे देश मे 8 बड़े नेशनल हाइवे के प्रोजेक्ट एप्रूव्ड किये हैं। यह लगभग 50 हजार करोड़ के प्रोजेक्ट हैं, जिनको विजन 2047 का विशेष ध्यान रखकर इन प्रोजेक्ट को बनाया गया हैं। अयोध्या के दर्शन के लिए बड़ी संख्या में भक्त आ रहें हैं।

खड़गपुर से मुर्शिदाबाद के लिए बनेगा फोर लेन का हाइवे

उन्होंने कहा कि अयोध्या के सर्वांगीण विकास के लिए मेजर रिंग रोड का प्रोजेक्ट एप्रूव्ड हुआ हैं। गुवाहाटी शहर के लिए रिंग रोड, पुणे के लिए हाईवे के लिए एप्रूव्ड हुआ है। रायपुर और रांची के लिए पाथल गांव से गुमला के लिए कॉरिडोर बन रहा है। थराड से अहमदाबाद तक गुजरात मे दिल्ली मुम्बई एक्सप्रेस और राजस्थान के हाइवे को कनेक्ट करने के लिए हाइवे भी इसमें शामिल है।
खड़गपुर से मुर्शिदाबाद के लिए फोर लेन का हाइवे बनेगा।

इसके अलावा आगरा से ग्वालियर को जोड़ने वाला हाइवे और कानपुर के चारो तरफ 6 लेन रिंग रोड भी इसमें शामिल है।

Advertisement
Next Article