India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

CAS rejects Vinesh Phogat's appeal : विनेश फोगट की अपील खारिज, नहीं मिलेगा सिल्वर मेडल

09:59 PM Aug 14, 2024 IST
Advertisement

CAS rejects Vinesh Phogat's appeal : विनेश फोगाट की अपील पर CAS का फैसला आ गया है। वहीं सूत्रों के हवाले से खबर मिली है कि फोगाट की याचिका को खारिज कर दिया गया है। इस फैसले के आने के बाद पूरे देशवासियों का दिल टूट गया। क्योंकि अब उनको सिल्वर मेडल नहीं मिलेगा।

CAS rejects Vinesh Phogat's appeal:नहीं मिलेगा सिल्वर मेडल

विनेश फोगाट की अपील पर CAS का फैसला आ गया है। वहीं सूत्रों के हवाले से खबर मिली है कि फोगाट की याचिका को खारिज कर दिया गया है। इस फैसले के आने के बाद पूरे देशवासियों का दिल टूट गया। क्योंकि अब उनको सिल्वर मेडल नहीं मिलेगा। बता दें कि भारतीय महिला रेसलर विनेश फोगाट को पेरिस ओलंपिक 2024 में 50 किलोग्राम फ्रीस्टाइल गोल्ड मेडल मैच से ठीक पहले तय वजन सीमा से 100 ग्राम वजन अधिक होने की वजह से उन्हें अयोग्य करार दे दिया गया था। इस फैसले के बाद जहां भारतीय ओलंपिक संघ ने कड़ी आपत्ति दर्ज कराई थी तो वहीं विनेश भी काफी निराश हुईं।

CAS rejects Vinesh Phogat's appeal : जानकारी के लिए बता दें कि विनेश फोगाट डिसक्वालीफाई होने के बाद जहां काफी निराश थीं तो वहीं उन्होंने 8 अगस्त की सुबह कुश्ती से अपने संन्यास का भी ऐलान कर दिया। साथ ही विनेश ने रेसलिंग में कॉमनवेल्थ से लेकर एशियन गेम्स में पदक जीते हैं। वहीं उन्हें भारत सरकार की तरफ से साल 2016 में जहां अर्जुन पुरस्कार मिला था तो साल 2020 में विनेश को मेजर ध्यानचंद खेल रत्न अवॉर्ड से नवाजा गया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article