IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

CBSE Board अफवाह फैलाने वालों पर कसेगी नकेल, होगी सख्त कार्रवाई

09:18 AM Feb 15, 2024 IST
CBSE Board
Advertisement

CBSE Board : आज से सीबीएसई बोर्ड (CBSE Board) की परीक्षा शुरू हो गई है। बता दें कि 10वीं-12वीं 2024 की परीक्षाएं 15 फरवरी से 2 अप्रैल तक आयोजित की जाएंगी। बोर्ड ने परीक्षा को लेकर पूरी तयारी कर ली हैं। इसके अलावा CBSE बोर्ड ने परीक्षा से जुड़ी अफवाहों को रोकने के लिए एक गाइडलाइंस जारी की है। जिसमें पैरेंट्स व छात्रों को फर्जी खबर और अफवाह से सावधान रहने की बात कही है।

Highlights

  • 15 फरवरी से CBSE Board परीक्षा शुरू
  • 2 अप्रैल को होगा परीक्षा खत्म
  • CBSE Board ने जारी की गाइडलाइंस
  • अफवाह फैलाने वालों पर कसेगी नकेल

अफवाह फैलाने पर CBSE Board करेगी कानूनी कार्रवाई

CBSE Board

सीबीएसई बोर्ड (CBSE Board) ने अपने जारी गाइडलाइंस में कहा कि अगर कोई भी परिक्षा या पेपर लीक से जुड़ी अफवाह फैलाता हैं, तो सीबीएसई अब ऐसे लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी करेगा। साथ ही पैरेंट्स व छात्रों को फर्जी खबर और अफवाह से सावधान रहने की बात कही है।

CBSE Board ने पेपर लीक पर क्या कहा

सीबीएसई (CBSE Board) ने कहा कि अक्सर परीक्षा (Exam) के दौरान फर्जी सोशल हैंडल और यूट्यूब पर पेपर लीक आदि की खबरें आती हैं। साथ ही कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर प्रश्न पत्र एग्जाम से पहले लीक करने का दावा किया जाता है। इसके अलावा परीक्षा में पूछे जाने वाले प्रश्न पत्र व सैंपल पेपर को भी शेयर किए जाने का दावा किया जाता है।

CBSE Board आधिकारिक वेबसाइट : https://www.cbse.gov.in/

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article