For the best experience, open
https://m.punjabkesari.com
on your mobile browser.
Advertisement

Chandrababu Naidu met PM Modi : आंध्र प्रदेश के CM बनने के बाद चंद्रबाबू नायडू ने पीएम मोदी से की पहली मुलाकात

03:22 PM Jul 04, 2024 IST
chandrababu naidu met pm modi   आंध्र प्रदेश के cm बनने के बाद चंद्रबाबू नायडू ने पीएम मोदी से की पहली मुलाकात
Chandrababu Naidu met PM Modi

Chandrababu Naidu met PM Modi : आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री और तेलुगु देशम पार्टी के प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू ने गुरुवार को दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय मंत्रियों - नितिन गडकरी, राम मोहन नायडू किंजरापु और पीयूष गोयल से मुलाकात की। आंध्र प्रदेश में सत्ता में आने के बाद, यह केंद्रीय कैबिनेट मंत्रियों के साथ सीएम नायडू की पहली मुलाकात है। इससे पहले वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए थे।

Highlight : 

  • चंद्रबाबू नायडू ने पीएम मोदी से की मुलाकात
  • आंध्र प्रदेश के CM बनने के बाद यह पहली मुलाकात
  • केंद्रीय कैबिनेट मंत्रियों से मिले सीएम नायडू

नायडू ने PM मोदी से की मुलाकात

बता दें कि, यह मुलाकात इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि नायडू ने आंध्र प्रदेश की राजधानी अमरावती के पुनर्निर्माण की घोषणा की है। इस परियोजना के लिए केंद्रीय सहायता और मंजूरी की आवश्यकता होगी। नायडू ने बुधवार को अमरावती राजधानी क्षेत्र पर एक श्वेत पत्र जारी किया। उन्होंने कहा कि अमरावती नाम का सुझाव रामोजी राव ने शोध के बाद दिया था।

अमरावती के पुनर्निर्माण की घोषणा

आंध्र के मुख्यमंत्री ने कहा, ब्रिटिश संग्रहालय में अमरावती का एक विशिष्ट कक्ष है। हम राजधानी के नाम के रूप में अमरावती को वापस ला रहे हैं, जो पहले सातवाहन राजवंश की राजधानी थी। किसी ने भी राज्य के विभाजन की उम्मीद नहीं की थी। रामोजी राव ने इस नाम का सुझाव दिया और इस पर सार्वजनिक मतदान हुआ। सभी ने राजधानी के रूप में अमरावती का सुझाव दिया। हमने आधारशिला रखने के लिए पूरे राज्य से मिट्टी और पानी एकत्र किया। यहां तक ​​कि संसद से लाई गई मिट्टी को भी स्थापना दिवस पर अमरावती राजधानी क्षेत्र में मिलाया गया। प्रधानमंत्री मोदी ने अमरावती की आधारशिला रखी। अमरावती राज्य का केंद्रीय बिंदु है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Advertisement
Author Image

Saumya Singh

View all posts

Advertisement
×