IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Rahul Gandhi से जाति पूछने के मामले में Charanjit Singh Channi ने भाजपा पर साधा निशाना

08:37 PM Jul 31, 2024 IST
Advertisement

Charanjit Singh Channi: मंगलवार को संसद में चर्चा के दौरान जातिगत जनगणना के मुद्दे पर बहस के दौरान भाजपा सांसद अनुराग ठाकुर द्वारा कांग्रेस नेता राहुल गांधी की जाति पूछे जाने के मामले को तूल पकड़ता देख लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने इस बयान के कुछ शब्दों को लोकसभा की कार्यवाही से हटा दिया है।

Highlights

नेता Charanjit Singh Channi ने व्यक्त की नाराजगी

इस पर पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस पार्टी के नेता चरणजीत सिंह चन्नी(Charanjit Singh Channi )ने नाराजगी व्यक्त की। इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा अनुराग ठाकुर के बयान को ट्वीट करने पर भी निशाना साधा। उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी और सांसद अनुराग ठाकुर सहित पूरी भाजपा सरकार को आड़े हाथों लिया। साथ ही Charanjit Singh Channi ने इस पूरे मुद्दे पर पीएम मोदी से तीखे सवाल भी पूछे।

लोकसभा अध्यक्ष द्वारा हटाए जाने के बावजूद भी पीएम मोदी ने बयान को किया ट्वीट

चरणजीत चन्नी(Charanjit Singh Channi) ने कहा, “कल अनुराग ठाकुर के बयान में कई आपत्तिजनक बातें थी जो स्वीकार्य नहीं है और लोकसभा अध्यक्ष ने उसे हटा दिया है और अगर लोकसभा अध्यक्ष ने कुछ हटा दिया है तो उसे दोबारा प्रसारित नहीं किया जा सकता। मुझे आश्चर्य है कि हमारे पीएम ने अनुराग ठाकुर के बयान को ट्वीट किया और उनकी प्रशंसा की। मैं पूछना चाहता हूं कि आदिवासी, दलित, ओबीसी से आपकी लड़ाई क्या है? आप पिछड़े, दलितों और आदिवासियों के खिलाफ प्रचार क्यों करते हैं?”

क्या था पूरा मामला

बता दें, मंगलवार को संसद भवन में बहस के दौरान कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने जातीय जनगणना कराने का मुद्दा उठाया था, इस पर भारतीय जनता पार्टी के सांसद अनुराग ठाकुर ने उनकी जाति पूछी। अनुराग ठाकुर की इस बात पर तिलमिलाते हुए समाजवादी पार्टी के सांसद अखिलेश यादव भी बीच बहस में कूद पड़े। उन्होंने भाजपा सांसद पर हमलावर होते हुए कहा कि कोई किसी व्यक्ति की जाति कैसे पूछ सकता है? इस मामले में कांग्रेस-सपा सांसदों की भाजपा सांसदों के साथ तीखी बहस हुई। इसके बाद खूब हंगामा हुआ। इसके बाद कांग्रेस और भाजपा के बीच हुई इस बहस को बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने नाटकबाजी करार दिया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article