India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Chhattisgarh: अमित शाह तीन दिवसीय दौरे पर पहुंचे छत्तीसगढ़, CM विष्णु देव ने किया स्वागत

11:56 PM Aug 23, 2024 IST
Advertisement

Chhattisgarh: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह अपने 3 दिवसीय दौरे पर छत्तीसगढ़ पहुंचे। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का स्वागत करने के लिए छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय एयरपोर्ट पहुंचे। सीएम के साथ डिप्टी सीएम विजय शर्मा और डिप्टी सीएम अरुण साव भी मौजूद रहे। इसके अलावा छत्तीसगढ़ के डीजीपी अशोक जुनेजा भी शाह के स्वागत के लिए एयरपोर्ट पर मौजूद रहे।

सीएम विष्णु देव का बयान

अमित शाह के छत्तीसगढ़ दौरे पर बयान देते हुए मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने कहा कि गृह मंत्री अमित शाह तीन दिवसीय छत्तीसगढ़ दौरे पर आए हैं। नक्सल प्रभावित 7 स्टेट हैं, उनकी अंतरराज्यीय बैठक है। ये एक समीक्षा बैठक है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सहकारिता मंत्री भी हैं, इसलिए सहकारिता की बैठक भी होने वाली है।

सुरक्षा और विकास के लिए समीक्षा बैठक

केंद्रीय गृह और सहकारिता मंत्री अमित शाह 23 से 25 अगस्त 2024 तक तीन दिवसीय दौरे पर छत्तीसगढ़ के रायपुर में रहेंगे। उनके इस दौरे का मुख्य उद्देश्य नक्सल प्रभावित राज्यों की सुरक्षा और विकास की समीक्षा करना है। 24 अगस्त को, अमित शाह महाप्रभु वल्लभाचार्य आश्रम का दौरा करेंगे, इसके बाद होटल मेफेयर में छत्तीसगढ़ और पड़ोसी राज्यों के मुख्य सचिवों और पुलिस महानिदेशकों के साथ अंतर्राज्यीय समन्वय बैठक में शामिल होंगे. इस बैठक में नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में तैनात अर्द्ध सैनिक बल के अधिकारी भी शामिल होंगे.

अमित शाह NCB ऑफिस का करेंगे उद्घाटन

इसके बाद वे वामपंथी उग्रवाद प्रभावित क्षेत्रों के लिए सुरक्षा और विकास पर आयोजित बैठक में भाग लेंगे. 25 अगस्त को, शाह रायपुर में एनसीबी ऑफिस का उद्घाटन करेंगे और एक समीक्षा बैठक करेंगे. बाद में वे सहकारिता के विस्तार पर एक विशेष बैठक करेंगे. अमित शाह का यह दौरा छत्तीसगढ़ के लिए महत्वपूर्ण है, क्योंकि इसमें सुरक्षा और सहकारिता से जुड़े अहम मुद्दों पर चर्चा होगी.

नक्सल पर नकेल कसने की तैयारी

छत्तीसगढ़ में नक्सल फ्रंट पर लगातार ऑपरेशन चल रहा है। जब से प्रदेश में बीजेपी की सरकार बनी है तब से बीते सात महीनों में 147 नक्सली मारे गए हैं। जबकि 1200 माओवादियों ने सररेंडर किया है। अब तक 648 नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया है। राज्य में एंटी नक्सल ऑपरेशन को तेजी से कामयाबी मिल रही है। नक्सलियों से बातचीत को लेकर कई बार साय सरकार ने पहल शुरू करने की बात कही है। छत्तीसगढ़ के गृह मंत्री विजय शर्मा ने कई मोर्चों पर इस समस्या के समाधान को लेकर भी बात कही है। इससे पहले अमित शाह ने तीन साल के अंदर नक्सलवाद के सफाए की बात कही है।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें  FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article