India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Chhattisgarh Elections: पूर्व सीएम रमन सिंह ने वोटिंग से पहले की पूजा  अर्चना 

11:58 AM Nov 07, 2023 IST
Advertisement
छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने राजनांदगांव सहित राज्य के 20 विधानसभा क्षेत्रों में मंगलवार सुबह मतदान शुरू होने पर अपने आवास पर पूजा की। भाजपा नेता राजनांदगांव से फिर से चुनाव लड़ रहे हैं, जो इस क्षेत्र का सबसे बड़ा शहर है और जिला मुख्यालय है, जहां से सिंह का पिछले 25 वर्षों से संबंध रहा है।

राजनांदगांव से कांग्रेस ने गिरीश देवांगन को उतारा मैदान में

सिंह ने पहली बार इस सीट पर अपनी छाप छोड़ी, 1998 में कांग्रेस को हराया और अटल बिहारी वाजपेयी कैबिनेट में मंत्री बने। उन्होंने 2008 से राजनांदगांव से विधानसभा चुनाव लड़ा है और 2018 में कांग्रेस को 17000 से भी कम वोटों के अंतर से हराया। इस सीट पर रमन के खिलाफ प्रदेश कांग्रेस के महासचिव और अन्य पिछड़ा वर्ग  से आने वाले गिरीश देवांगन मैदान में हैं।

इन 20 सीटों पर हो रहा है पहले चरण का मतदान

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए मतदान आज शुरू हो गया, जिसमें राज्य के दक्षिणी क्षेत्र की 90 विधानसभा सीटों में से 20 सीटें शामिल हैं। कड़ी सुरक्षा के बीच सुबह सात बजे दस सीटों के लिए मतदान प्रक्रिया शुरू हुई। इनमें मोहला-मानपुर, अंतागढ़, भानुप्रतापपुर, कांकेर, केशकाल, कोंडागांव, नारायणपुर, दंतेवाड़ा, बीजापुर और कोंटा शामिल हैं।  विधानसभा क्षेत्रों, जिनमें पंडरिया, कवर्धा, खैरागढ़, डोंगरगढ़, राजनांदगांव, डोंगरगांव, खुज्जी, बस्तर, जगदलपुर और चित्रकोट शामिल हैं, के लिए मतदान सुबह 8 बजे शुरू हुआ और शाम 5 बजे तक चलेगा।
देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।
Advertisement
Next Article