India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Congress ने ही लोगों में देशभक्ति का संचार किया, पूर्व सीएम भूपेश बघेल

08:20 AM Oct 03, 2024 IST
Advertisement

Chhattisgarh : छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने ही लोगों में देशभक्ति का संचार किया और देश को एकजुट किया। बघेल ने संवाददाताओं से कहा,कांग्रेस ने ही लोगों में देशभक्ति का संचार किया, कांग्रेस ने ही देश को एकजुट किया, जो टुकड़ों में बंटा हुआ था।

Highlight

कांग्रेस की न्याय यात्रा

महात्मा गांधी ने ही हमें श्रम का सम्मान करना सिखाया।इस बीच, बुधवार को पार्टी नेता सचिन पायलट के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की न्याय यात्रा के समापन पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने कहा कि उन्हें न्याय यात्रा के बजाय क्षमा यात्रा (माफी रैली) निकालनी चाहिए।मुख्यमंत्री ने दावा किया कि कांग्रेस 2018 के विधानसभा चुनावों के दौरान किए गए किसी भी वादे को पूरा करने में विफल रही।साय ने कहा, उन्हें क्षमा यात्रा निकालनी चाहिए। 2018 के विधानसभा चुनाव में छत्तीसगढ़ की जनता से किए गए सभी वादों में से एक भी पूरा नहीं हुआ। इसलिए जनता ने 2023 के विधानसभा चुनाव में उन्हें सत्ता से बेदखल कर दिया। उन्होंने पांच साल तक छत्तीसगढ़ के विकास को रोके रखा और लोगों को धोखा दिया।

महिलाओं के खिलाफ अत्याचारों को नजरअंदाज किया जा रहा

इससे पहले, कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा कि यात्रा का उद्देश्य राज्य सरकार को जगाना है, जिसने अपनी विश्वसनीयता खो दी है। पायलट ने कहा, "इस (भाजपा) सरकार को सत्ता में आए 9-10 महीने हो गए हैं, लेकिन छत्तीसगढ़ की स्थिति को देखते हुए, हम सरकार को जगाने के लिए न्याय यात्रा आयोजित करने के लिए मजबूर हैं। कानून और व्यवस्था बिगड़ गई है। इस सरकार ने बहुत जल्दी विश्वसनीयता खो दी। वे विपक्ष को चुप कराने की कोशिश करते हुए महिलाओं के खिलाफ अत्याचारों को नजरअंदाज कर रहे हैं। उन्होंने आगे दावा किया कि न्याय यात्रा को छत्तीसगढ़ में मजबूत प्रतिक्रिया मिली। उन्होंने कहा, सरकार बलौदा बाजार की घटनाओं या बढ़ती नक्सली गतिविधियों पर ध्यान नहीं दे रही है। इस न्याय यात्रा के माध्यम से हमारा उद्देश्य सरकार को सचेत करना है। यह सरकार दिल्ली से चल रही है, रायपुर से इसे कोई नहीं संभाल रहा है। कई सत्ता केंद्र हैं। यात्रा को बहुत सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली है। कांग्रेस ने 27 सितंबर को बलौदा बाजार में अपनी छह दिवसीय न्याय यात्रा शुरू की, जिसमें राज्य में कथित अपराध में वृद्धि को उजागर करने और लोगों के लिए न्याय की मांग पर ध्यान केंद्रित किया गया।

गांधी जयंती को स्वच्छ भारत दिवस के रूप में मनाया

इस बीच, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने भी गांधी जयंती के अवसर पर 'स्वच्छता अभियान' में भाग लिया। छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णु देव साय ने कहा, मैं राष्ट्रपिता को नमन करता हूं। यह लाल बहादुर शास्त्री की जयंती भी है, और हम उन्हें भी श्रद्धांजलि देते हैं। गांधी जयंती को स्वच्छ भारत दिवस के रूप में मनाया जाता है। 17 सितंबर से 2 अक्टूबर तक, हमने 'स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ा' मनाया, जिसका आज समापन हो रहा है। हमने सदस्यता अभियान भी चलाया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article