India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Chhattisgarh Naxal Encounter: महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में बड़ा एनकाउंटर, 12 नक्सली ढेर

12:05 AM Jul 18, 2024 IST
Advertisement

Chhattisgarh Naxal Encounter:  छत्तीसगढ़ के सीमावर्ती क्षेत्र गढ़चिरौली में बुधवार को पुलिस और नक्सलियों के बीच हुए एनकाउंटर में 12 नक्सलियों के मारे जाने की खबर है। दो जवान सतीश पाटील, शंकर पोटावी घायल भी हुए है। ये एनकाउंटर करीब 6 घंटे से ज्यादा समय तक चली। एनकाउंटर खत्म होने के बाद 12 नक्सलियों के शव बरामद किए गए। पुलिस ने इस दौरान 3 AK47, 2 इंसास, 1 कार्बाइन, 1 SLR समेत 7 ऑटोमोटिव हथियार बरामद किए हैं।

दरअसल, बुधवार सुबह लगभग 10 बजे, गढ़चिरौली जिले के जारावंडी थाना क्षेत्र के छिंदवेट्टी इलाके में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच एक मुठभेड़ चली। इस ऑपरेशन में डिप्टी एसपी के नेतृत्व में 7 सी 60 कमांडो की टीमें शामिल थीं।

जानकारी के मुताबिक, इस इलाके में गांव के पास 12-15 नक्सलियों के संगठन के बारे में विश्वसनीय जानकारी प्राप्त होने के बाद सुरक्षा बलों ने ऑपरेशन लॉन्च किया। मुठभेड़ के बाद पुलिस और नक्सलियों के बीच तनावपूर्ण स्थिति बनी रही, जो लगभग छह घंटे तक जारी रही।

घटनास्थल से तीन एके47, दो इंसास राइफल, एक एसएलआर सहित सात स्वचलित हथियार बरामद किए गए हैं। मारे गए नक्सलियों में टिपागड दलम के प्रभारी डीवीसीएम लक्ष्मण अत्राम उर्फ ​​विशाल अत्राम की पहचान की गई है। अन्य नक्सलियों की पहचान और इलाके की सर्चिंग जारी है।

महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री व गृहमंत्री देवेंद्र फड़नवीस ने सफल अभियान के लिए सी-60 कमांडो और गढ़चिरौली पुलिस के लिए 51 लाख रुपये का नकद इनाम घोषित किया है। गढ़चिरौली में इससे पहले 19 मार्च को चार और 13 मई को तीन नक्सलियों को मारा गया था।

Advertisement
Next Article