India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Chief Minister Himanta Biswa Sarma ने 12वीं कक्षा के मेधावी छात्रों को स्कूटर वितरित किए

09:56 AM Dec 01, 2023 IST
Chief Minister Himanta Biswa Sarma
Advertisement

असम के Chief Minister Himanta Biswa Sarma ने उच्च माध्यमिक परीक्षाओं में 60 और 75 प्रतिशत अंक लाने वाली लड़कियों और लड़कों को प्रज्ञान भारती योजना के तहत औपचारिक रूप से स्कूटर भेंट किए। यह कार्यक्रम गुरुवार को गुवाहाटी के खानापारा में पशु चिकित्सा कॉलेज मैदान में आयोजित किया गया था।

HIGHLIGHTS POINTS:

योजना के तहत 35770 छात्रों को बांटे गए स्कूटर

महान साहित्यकार और भाषाविद् बनिकांता काकाती की स्मृति में स्थापित यह पुरस्कार अपने छठे वर्ष में प्रवेश कर गया है क्योंकि 2023 में इस योजना के तहत 35770 छात्रों को स्कूटर दिए गए थे। इस अवसर पर बोलते हुए, सीएम सरमा ने कहा कि शिक्षा के माध्यम से युवाओं को सशक्त बनाना राज्य सरकार की प्रतिबद्धताओं में से एक रहा है। इसलिए, सरकार ने छात्रों को अपनी पढ़ाई जारी रखने के लिए सुविधाएं प्रदान करने की अपनी प्रतिबद्धता को पूरा करते हुए, 2023 में उच्चतर माध्यमिक परीक्षाओं में 60 और 75 प्रतिशत अंक हासिल करने वाले मेधावी छात्रों को स्कूटर सौंपने की प्रक्रिया शुरू की।

काकाती ने शिक्षा क्षेत्र में दिया योगदान

Chief Minister Himanta Biswa Sarma कहा, मुझे पूरी उम्मीद है कि छात्रों के अच्छे शैक्षणिक प्रदर्शन के सम्मान में दी गई स्कूटी उन्हें भविष्य में भी बेहतर प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित करेगी। इस अवसर पर, मुख्यमंत्री ने काकाती का संक्षिप्त विवरण भी दिया, जिन्होंने साहित्य, भाषा विज्ञान और सांस्कृतिक मानव विज्ञान के संदर्भ में भाषा में बहुत योगदान दिया। इसलिए, राज्य में मेधावी छात्रों को उनकी पढ़ाई जारी रखने में मदद करके, सरकार काकती को श्रद्धांजलि दे रही है। उन्होंने छात्रों से अपने काम पर ध्यान केंद्रित करने और राज्य के साथ-साथ देश का नाम रोशन करने के लिए किसी भी बाधा के बावजूद अपने लक्ष्य तक पहुंचने का प्रयास करने को कहा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

 

Advertisement
Next Article