India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Rahul Gandhi पर भड़के Chirag Paswan, कहा "विदेश जाकर भारत को बुरा-भला कहने की आदत बना ली है"

09:01 PM Sep 09, 2024 IST
Advertisement

Chirag Paswan: अमेरिका में राहुल गांधी द्वारा एक संबोधन के दौरान दिए गए बयानों पर चिराग पासवान ने कहा कि राहुल गांधी निजी फायदे के लिए राजनीति करते हैं। केंद्रीय मंत्री ने बताया कि राहुल गांधी ने विदेश में जाकर भारत को बुरा-भला कहने की आदत डाल ली है।

Highlights

Rahul Gandhi के बयान पर भड़के Chirag Paswan

अमेरिका में राहुल गांधी(Rahul Gandhi) ने एक संबोधन के दौरान आरएसएस और केंद्र सरकार पर कई बयान दिए। और राहुल गांधी ने चीन की तारीफ की। राहुल गांधी ने कहा कि मैन्युफैक्चरिंग के मामले में चीन भारत से आगे है। चीन में बेरोजगारी नहीं है। भारत बेरोजगारी से जूझ रहा है। उन्होंने बेरोजगारी के मुद्दे पर सरकार को घेरा। उनके बयान पर चिराग पासवान ने प्रतिक्रिया दी है। राहुल गांधी के इस बयान पर सोमवार को केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री चिराग पासवान ने प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि उन्हें अपने देश में तमाम बुराइयां दिखती हैं और उन्हें लगता है कि दूसरे देशों में सब कुछ बहुत बढ़िया चल रहा है।

अपने ही देश को बुरा-भला कहना बिल्कुल भी सही नहीं- चिराग पासवा

चिराग पासवान(Chirag Paswan) ने कहा कि राहुल गांधी ने जिस तरह से विदेश जाकर भारत को बुरा-भला कहने की आदत बना ली है। यह कहीं न कहीं गलत राजनीतिक परंपरा की शुरुआत है। आपसी मतभेद हो सकते हैं, सत्ता पक्ष और विपक्ष में हमेशा से मतभेद रहे हैं। लेकिन विदेशी मंच पर जाकर अपने राजनीतिक मतभेदों का इस्तेमाल अपने निजी राजनीतिक फायदे के लिए करना और अपने ही देश को बुरा-भला कहना बिल्कुल भी सही नहीं है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी सरकार को अपने सुझाव दे सकते हैं। अपनी चिंताएं भी बता सकते हैं। लेकिन दूसरे देश में जाकर इस तरह से भारत के बारे में बुरा बोलना बिल्कुल भी सही नहीं है।

बीजेपी नेता की हत्या को लेकर बोलें Chirag Paswan

पटना सिटी में बीजेपी नेता की हत्या को लेकर चिराग पासवान ने कहा कि अगर कोई इस तरह से दिनदहाड़े हत्या कर देता है तो यह चिंता का विषय है। अपराधियों का मनोबल इतना बढ़ गया है। ऐसी स्थिति में यह जरूरी है कि कानून को और सख्ती से लागू किया जाए। जब तक अपराधियों के मन में डर नहीं होगा। तब तक ऐसी घटनाएं होती रहेंगी। उन्होंने कहा, मैं फिर से स्थानीय प्रशासन से अनुरोध करूंगा कि जो भी दोषी हैं उनके खिलाफ जल्द से जल्द सख्त कार्रवाई करें और कम से कम अपराधियों के मन में कानून का डर स्थापित करने का काम करें।

Rahul Gandhi पप्पू नहीं हैं- सैम पित्रोदा

इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष सैम पित्रोदा ने अपने बयान में कहा था कि राहुल गांधी पप्पू नहीं हैं। वह गहरी सोच वाले रणनीतिकार हैं। इस सवाल के जवाब में चिराग ने कहा कि यह सारी सोच जनता के दायरे में है। अगर उसके बाद भी जनता ने तीसरी बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एनडीए सरकार को चुना है तो यह साफ है कि सैम पित्रोदा राहुल गांधी के बारे में जो भी बातें बता रहे हैं, कम से कम भारत की जनता उसे स्वीकार नहीं करती। अगर करती तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री नहीं बनते, जो भारत के इतिहास में बड़ी उपलब्धि है। यह लगातार दूसरी बार ही हुआ है कि देश की जनता ने एनडीए गठबंधन से एक ही प्रधानमंत्री को तीसरी बार चुना है। ऐसे में पित्रोदा खुद जो कह रहे हैं, उसे देश की जनता स्वीकार नहीं कर रही है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article