India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

झारखंड चुनाव में NDA के साथ चुनाव लड़ने पर चिराग पासवान, 3-4 दिनों में स्पष्ट करेंगे

01:20 PM Oct 07, 2024 IST
Advertisement

केंद्रीय मंत्री और लोक जनशक्ति पार्टी :  (रामविलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान ने सोमवार को कहा कि उन्हें उम्मीद है कि उनकी पार्टी झारखंड चुनाव एनडीए गठबंधन के साथ लड़ेगी और 3-4 दिनों में सब कुछ स्पष्ट हो जाएगा।

Highlight

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से चिराग पासवान की मुलाकात

चिराग पासवान ने यह भी बताया कि उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की और उन राज्यों की स्थिति पर चर्चा की जहां चुनाव हो रहे हैं।कल, मैंने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। हमने उन राज्यों की मौजूदा स्थिति पर चर्चा की जहां चुनाव हो रहे हैं और जिन राज्यों में चुनाव होने बाकी हैं। हमने झारखंड के बारे में भी चर्चा की मेरी पार्टी (एलजेपी (आरवी)) हरियाणा और जम्मू-कश्मीर में भाजपा का समर्थन कर रही है। झारखंड में भी मेरी सोच है कि हमें एनडीए के साथ मिलकर चुनाव लड़ना चाहिए। आने वाले दिनों में सब कुछ स्पष्ट हो जाएगा," चिराग ने एएनआई को बताया।29 सितंबर को चिराग पासवान ने घोषणा की कि उनकी पार्टी आगामी झारखंड विधानसभा चुनाव लड़ेगी, जिसके लिए राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के भीतर बातचीत चल रही है। चिराग ने यह भी संकेत दिया कि अगर गठबंधन के भीतर चर्चा से अनुकूल परिणाम नहीं निकलता है तो उनकी पार्टी स्वतंत्र रूप से चुनाव लड़ सकती है।

झारखण्ड में गठबंधन पर अभी स्पष्ट नहीं

उन्होंने कहा, हम झारखंड में गठबंधन में या स्वतंत्र रूप से चुनाव लड़ेंगे, इस बारे में बातचीत चल रही है। अगर गठबंधन के साथ चर्चा सकारात्मक परिणाम देती है, तो यह ठीक है। लोजपा कहीं से भी चुनाव लड़ने में सक्षम है। चिराग ने कहा, "हम जल्द ही इस बारे में घोषणा करेंगे। लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) एक मजबूत संगठन है, जिसका लाभ हमें आगामी चुनावों में मिलेगा।" झारखंड राज्य विधानसभा का कार्यकाल 5 जनवरी, 2025 को समाप्त होने वाला है, जिसमें राज्य भर में 81 निर्वाचन क्षेत्रों (44 सामान्य, 9 एससी, 28 एसटी) के लिए चुनाव होने हैं। झारखंड में इस साल के अंत में 81 सदस्यीय विधानसभा के लिए चुनाव होने हैं, हालांकि भारत के चुनाव आयोग (ईसीआई) ने अभी तक तारीखों की घोषणा नहीं की है। 24 सितंबर को मुख्य चुनाव आयुक्त (सीईसी) राजीव कुमार के नेतृत्व में ईसीआई के एक प्रतिनिधिमंडल ने रांची में झारखंड में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए चुनाव तैयारियों की गहन समीक्षा की, जिसमें केंद्रीय और राज्य प्रवर्तन एजेंसियों को धन बल के प्रभाव पर अंकुश लगाने का निर्देश दिया गया।

CEC ने सभी दलों से की मुलाकात

23-24 सितंबर से आयोग की दो दिवसीय समीक्षा यात्रा के दौरान, आम आदमी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी, भारतीय जनता पार्टी, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी), भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस, नेशनल पीपुल्स पार्टी, आजसू पार्टी, झारखंड मुक्ति मोर्चा और राष्ट्रीय जनता दल सहित राष्ट्रीय और राज्य राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों ने आयोग से मुलाकात की।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं .

Advertisement
Next Article