India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

पंजाब के CM Bhagwant Mann ने ओलंपिक हॉकी खिलाड़ियों को एक-एक करोड़ रुपये देकर किया सम्मानित

06:41 PM Aug 18, 2024 IST
Advertisement

CM Bhagwant Mann: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने रविवार को राज्य के आठ ओलंपिक हॉकी खिलाड़ियों को एक-एक करोड़ रुपये के नकद पुरस्कार से सम्मानित किया।

Highlights

CM Bhagwant Mann ने ओलंपिक हॉकी खिलाड़ियों को किया सम्मानित

अपने संबोधन में मुख्यमंत्री(CM Bhagwant Mann) ने कहा कि यह एक ऐतिहासिक अवसर है क्योंकि राज्य और देश का नाम रोशन करने वाले इन धरती पुत्रों को सम्मानित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इन खिलाड़ियों ने इस महत्वपूर्ण जीत से पूरे देश को गौरव और संतुष्टि प्रदान की है। उन्होंने कहा कि उन्होंने व्यक्तिगत रूप से टीम के हर हॉकी मैच को देखा है और इन खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन ने सभी को गौरवान्वित महसूस कराया है।मुख्यमंत्री ने ओलंपिक खेलों में भाग लेने वाले 11 अन्य प्रतिभागियों को भी 15-15 लाख रुपये दिये।

'भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया को हराते हुए देखकर बहुत खुशी हुई'

मुख्यमंत्री(CM Bhagwant Mann)ने कहा कि 52 साल के अंतराल के बाद भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया को हराते हुए देखकर बहुत खुशी हुई। उन्होंने कहा कि स्पेन, इंग्लैंड और अन्य के खिलाफ मैच भी उतने ही शानदार थे। उन्होंने कहा कि टीम द्वारा पदक जीतना हर देशवासी के लिए सपने के सच होने जैसा है और सबसे अच्छी बात यह है कि टीम का नेतृत्व कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने किया, जिन्होंने टीम को जीत दिलाई। मान ने कहा कि यह नेतृत्व क्षमता उत्कृष्ट थी और इसके कारण टीम को पेरिस ओलंपिक में कांस्य पदक मिला।

हरमन ने ओलंपिक में अकेले 10 गोल किये- CM Bhagwant Mann

मुख्यमंत्री ने कहा कि हरमन ने ओलंपिक में अकेले 10 गोल किये। उन्होंने कहा कि पूरा देश आज इन खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दे रहा है और उनकी उपलब्धि से अभिभूत है। मान ने कहा कि भारतीय हॉकी पुनरुद्धार की राह पर है। पंजाब नवंबर में चार विश्व स्तरीय टीमों के बीच एक लीग टूर्नामेंट आयोजित करने पर विचार कर रहा है।

खेड़ा वतन पंजाब दियां का तीसरा संस्करण 28 अगस्त से शुरू

मुख्यमंत्री ने कहा कि खेड़ा वतन पंजाब दियां का तीसरा संस्करण 28 अगस्त को शुरू होगा, जो राज्य में खेलों को बढ़ावा देने के लिए उत्प्रेरक का काम करेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि पदक विजेता खिलाड़ियों को नकद पुरस्कार और नौकरियां देने के अलावा, राज्य उन्हें पहले से दी गई नौकरियों में पदोन्नति देने की व्यवहार्यता भी तलाशेगा।

कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने मुख्यमंत्री की सराहना की

इस अवसर पर भारतीय हॉकी टीम के कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने खेलों को बढ़ावा देने के लिए अनुकूल माहौल उपलब्ध कराने के लिए मुख्यमंत्री की सराहना की। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा पदक विजेताओं को सम्मानित करने से राज्य में खेलों को और बढ़ावा मिलेगा।हॉकी खिलाड़ी मनदीप सिंह ने भी खेलों को बढ़ावा देने के लिए मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया। उन्होंने मुख्यमंत्री से यह भी वादा किया कि अगली बार ओलंपिक में पदक का रंग बदल जायेगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article