IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

मुकेश सहनी के पिता की हत्या पर CM नीतीश ने जताया दुख, दोषियों के खिलाफ सख्त एक्शन के दिए निर्देश

02:37 PM Jul 16, 2024 IST
Advertisement

विकासशील इंसान पार्टी (VIP) के प्रमुख मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी की बिहार के दरभंगा जिले में उनके पैतृक घर पर मंगलवार को चाकू मार कर कथित तौर पर हत्या कर दी गई। दरभंगा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जगुनाथ रेड्डी ने घटना की पुष्टि करते हुए संवाददाताओं को बताया कि वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों की एक टीम मौके पर पहुंच कर जांच कर रही है। उन्होंने बताया कि जीतन सहनी के शरीर पर चाकू से वार किए जाने के कई निशान हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जीतन सहनी की हत्या की घटना को अत्यंत दुखद बताया तथा पीड़ित परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की। उन्होंने पुलिस महानिदेशक को मामले की जांच कर दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

CM नीतीश ने मुकेश सहनी से फोन पर की बात



मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार, नीतीश ने पूर्व मंत्री मुकेश सहनी से फोन पर बातचीत कर उन्हें सांत्वना दी। दरभंगा एसएसपी कार्यालय द्वारा जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार, बिरौल अनुमंडल पुलिस के पदाधिकारी, बिरौल थानाध्यक्ष एवं अन्य पुलिसकर्मी घटनास्थल पर हैं। जांच के लिए दरभंगा के ग्रामीण पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में विशेष अनुसंधान दल का गठन किया गया है। बिहार सरकार के मंत्री रह चुके मुकेश सहनी VIP के प्रमुख हैं। VIP विपक्षी गठबंधन ‘‘इंडियन नेशनल डेवलेपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’’ की सहयोगी है। पार्टी लाइन से ऊपर उठकर सभी राजनीतिक दलों के नेताओं ने इस घटना की निंदा की।

कई नेताओं ने जताया शोक



बिहार के उपमुख्यमंत्री और राज्य भाजपा प्रमुख सम्राट चौधरी ने सोशल मीडिया मंच पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘मुकेश सहनी के पिताजी की हत्या अत्यंत ही दुर्भाग्यपूर्ण एवं निंदनीय है। मैं सरकार की तरफ से बिहारवासियों को आश्वस्त करता हूँ कि हत्या में संलिप्त अपराधियों को बख्शा नहीं जाएगा और उन्हें जल्द से जल्द न्याय के कटघरे में लाया जाएगा।’’ केंद्रीय मंत्री और लोक जनशक्ति पार्टी के प्रमुख चिराग पासवान ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में लिखा, ‘‘विकासशील पार्टी के संरक्षक भाई मुकेश सहनी जी के पिताजी की निर्मम हत्या बेहद निंदनीय है। दोषियों को कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। जल्द से जल्द अपराधियों को चिन्हित कर उचित करवाई की जाएगी। मुकेश सहनी एवं शोकाकुल परिजनों के प्रति मेरी और मेरी पार्टी की गहरी संवेदनाएं हैं।’’ राजद नेता शक्ति सिंह यादव ने एक बयान में कहा, ‘‘यह बेहद निंदनीय घटना है। बिहार में क्या हो रहा है? बिहार में कानून व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गयी है। मुख्यमंत्री बेहोशी की हालत में हैं। वह इस घटना से अनजान होंगे। बिहार राज्य भगवान भरोसे है।’’ मुकेश सहनी के पिता की हत्या पर दरभंगा के DIG बाबू राम ने कहा, "हमें सुबह सूचना मिली। FSL टीम जांच कर रही है। हमें कुछ महत्वपूर्ण सबूत मिले हैं। आरोपी को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। हम अगले 6-8 घंटों में विस्तृत जानकारी देंगे, पास के तालाब में कुछ कागजों से भरी एक छोटी अलमारी मिली है। टेबल पर तीन खाली गिलास भी पड़े मिले। SIT का गठन किया गया है।''

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article