India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

चुनावी नतीजों से पहले PM मोदी से मिले CM नीतीश, 4 बजे अमित शाह से भी होगी मुलाकात

01:16 PM Jun 03, 2024 IST
Advertisement

लोकसभा चुनाव के 4 जून को आने वाले नतीजे से पहले देश की राजधानी दिल्ली में राजनीतिक हलचल तेज हो गई है। दिल्ली दौरे पर आए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को PM मोदी से मुलाकात की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आधिकारिक आवास, 7 लोक कल्याण मार्ग पर दोनों नेताओं के बीच करीब 35 मिनट से ज्यादा देर तक बातचीत हुई।

2019 के प्रकरण को दोहराने से बच रहीं BJP-JDU

यह बताया जा रहा है कि बैठक में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पीएम मोदी को राज्य में हुए लोकसभा चुनाव के संभावित नतीजों के बारे में जानकारी दी है। नीतीश कुमार की पीएम मोदी से हुई इस मुलाकात को 2019 में लोकसभा चुनाव के बाद घटे घटनाक्रम के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है क्योंकि नीतीश कुमार स्वयं इस बार 2019 का इतिहास दोहराना नहीं चाहते। वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में एनडीए गठबंधन का हिस्सा होने और बड़ी जीत मिलने के बावजूद नीतीश कुमार केंद्र में मंत्रिमंडल के गठन को लेकर नाराज हो गए थे। भाजपा और जेडीयू दोनों ही इस बार 2019 के प्रकरण को दोहराने से बचना चाहते हैं।

शाम 4 बजे अमित शाह से मिलेंगे नीतीश

इसलिए यह माना जा रहा है कि शीर्ष स्तर पर हुई इस मुलाकात के दौरान बिहार एवं देश के राजनीतिक हालात, एग्जिट पोल के अनुमान और मंगलवार को आने वाले चुनावी नतीजों के साथ-साथ एनडीए गठबंधन में भविष्य में नीतीश कुमार की भूमिका को लेकर भी चर्चा हुई है। नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद अब केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह के साथ भी मुलाकात करनी है। बताया जा रहा है कि नीतीश कुमार सोमवार शाम को ही 4 बजे के लगभग अमित शाह से मुलाकात करेंगे। इस बैठक में मंगलवार को आने वाले चुनावी नतीजों के साथ ही बिहार के राजनीतिक हालात और केंद्र में पीएम मोदी के नेतृत्व में लगातार तीसरी बार बनने वाली सरकार के मंत्रिमंडल में जेडीयू की भागीदारी को लेकर चर्चा हो सकती है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article