IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

आदिवासी बहुल नबरंगपुर जिले में सीएम पटनायक ने LaccMI Bus सेवा शुरु की

09:39 AM Dec 01, 2023 IST
LaccMI Bus
Advertisement

LaccMI Bus दूरदराज के इलाकों में सस्ती बस सेवा का विस्तार करने के इरादे से ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने आदिवासी बहुल नबरंगपुर जिले में लोकेशन एक्सेसिबल मल्टी-मोडल इनिशिएटिव योजना शुरू की। भुवनेश्वर से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कार्यक्रम की शुरुआत करते हुए, पटनायक ने कहा कि लैकएमआई जिले के हर घर में खुशी आए। यह हमारी ग्रामीण परिवहन प्रणाली को भी बदल देगा।

 

HIGHLIGHTS POINTS:

यातायात की समस्या हुई दूर

मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले चरण में 44 बसें जिले के सभी 44 पंचायतों को 10 प्रखंडों से जोड़ेंगी, शुरू की गई कुल 44 बसें जिले के 10 ब्लॉकों के साथ सभी 44 पंचायतों को जोड़ेंगी। ग्रामीण किराया चुकाकर अपने ब्लॉक मुख्यालय तक यात्रा कर सकेंगे। नबरंगपुर जिले के लोगों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि दूरदराज के इलाकों में यातायात एक बड़ी समस्या है, उन्होंने आगे कहा कि राज्य सरकार ने उन लोगों के सामने आने के बाद लैकएमआई बस योजना शुरू की है, जिन्हें अपने रोजमर्रा के काम के लिए जिले से ब्लॉक मुख्यालय तक यात्रा करने में परेशानी होती थी।

 

LaccMI Bus योजना के गिनवाएं फायदे

सीएम पटनायक ने लैकएमआई बस योजना के फायदे भी बताए और कहा कि इस योजना से सामाजिक और आर्थिक विकास होगा, अब हर कोई अपने काम के लिए अलग-अलग जगहों पर आसानी से जा सकता है। इससे सामाजिक और आर्थिक विकास होगा। इस योजना के माध्यम से माँ लक्ष्मी आपके घर आएंगी और घर में खुशियाँ और आनंद आएगा, LAccMI Bus योजना प्रत्येक पंचायत में बस सेवाएं प्रदान करेगी। बसें पंचायतों और ब्लॉकों के बीच यात्रा करेंगी और इंटरसिटी बस सेवाओं के साथ एकीकृत होंगी।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।
Advertisement
Next Article