IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

CM सरमा 'एक पेड़ मां के नाम' अभियान में हुए शामिल, 20 अगस्त तक 3 करोड़ पौधे लगाने का संकल्प

09:24 AM Aug 01, 2024 IST
Advertisement

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने गुरुवार को गुवाहाटी के दिसपुर कैपिटल कॉम्प्लेक्स में मिनिस्टर्स कॉलोनी के पार्क में अमृत वृक्ष आंदोलन के तहत "एक पेड़ मां के नाम" वृक्षारोपण कार्यक्रम में भाग लिया। वृक्षारोपण कार्यक्रम के बारे में बोलते हुए CM सरमा ने कहा कि, 'असम सरकार अमृत वृक्ष आंदोलन के तहत 1 अगस्त से 20 अगस्त तक तीन करोड़ पौधे लगाएगी। असम सरकार ने अमृत वृक्षारोपण आंदोलन के तहत एक पेड़ माँ के नाम वृक्षारोपण कार्यक्रम में भाग लिया है। हम 1 अगस्त से 20 अगस्त तक 3 करोड़ पौधे लगाएंगे। मेरा मानना ​​है कि हम इस कार्यक्रम के माध्यम से पर्यावरण की रक्षा में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे।'

पिछले साल के प्रदर्शन पर CM सरमा ने की बात



इससे पहले, बुधवार को CM ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को भी संबोधित किया और कहा कि राज्य सरकार एक भव्य झुमुर नृत्य प्रदर्शन के लिए कमर कस रही है, जिसे 20 नवंबर को गुवाहाटी में 800 चाय बागानों के 8,000 चाय जनजाति कलाकारों द्वारा प्रस्तुत किया जाएगा। पिछले साल के प्रदर्शन के बारे में बात करते हुए CM सरमा ने कहा कि पिछले साल गुवाहाटी के सरुसजाई स्टेडियम में 12,000 कलाकारों ने बिहू नृत्य किया था। मुख्यमंत्री ने कहा, पिछली बार करीब 12,000 कलाकारों ने गुवाहाटी के सरुसजाई स्टेडियम में बिहू नृत्य प्रस्तुत किया था। इस बार हम इस साल 20 नवंबर को राज्य के 800 चाय बागान क्षेत्रों से 8000 कलाकारों के साथ झुमुर नृत्य प्रदर्शन आयोजित करने की योजना बना रहे हैं। यह प्रदर्शन गुवाहाटी के सरुसजाई स्टेडियम में होगा।"

अमृत वृक्ष आंदोलन 1 अगस्त से हुआ शुरू



इसके अलावा, उन्होंने कहा कि प्रदर्शन के लिए एक गीत तैयार किया गया है और उसे रिकॉर्ड किया गया है और जल्द ही इसे जारी किया जाएगा। इसके अलावा, CM सरमा ने कहा कि 'अमृत वृक्ष आंदोलन' 1 अगस्त से पूरे राज्य में शुरू होगा और 20 अगस्त तक जारी रहेगा। इन दिनों के दौरान सरकार का लक्ष्य 3 करोड़ पौधे लगाना है। मुख्यमंत्री ने ओरुंडोई 3.0 योजना शुरू करने के बारे में भी बात की और पुष्टि की कि इस योजना के तहत कम से कम 20 लाख लाभार्थियों को जोड़ा जाएगा, जिससे कुल लाभार्थियों की संख्या 47 लाख हो जाएगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article