India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

CM Yogi in Gorakhpur: सीएम योगी ने गोरखपुर में बीजेपी उम्मीदवार रवि किशन के लिए किया रोड शो

07:36 PM May 29, 2024 IST
Advertisement

CM Yogi in Gorakhpur: सीएम योगी आदित्यनाथ 29 मई बुधवार गोरखपुर में बीजेपी प्रत्याशी रवि किशन के लिए रोड शो किया। रोड शो का शुभारंभ 51 लोगों के शंखानाद से शुरु हुआ। अंत में सीएम योगी जनसभा को संबोधित भी किया।

Highlghts

CM Yogi in Gorakhpur: सीएम योगी का रोड शो

यूपी के गोरखपुर में भाजपा प्रत्याशी रवि किशन के लिए मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने बुधवार को रोड शो किया। रोड शो की शुरुआत 51 लोगों की शंखनाद के साथ हुआ। रोड शो के दौरान उन्होंने जनसभा को संबोधित भी किया। रोड शो शहर के कई मुख्य मार्गों से होकर गुजरा। रोड शो के बाद सीएम योगी ने संबोधन में विपक्ष पर खुलकर बरसे।

का रोड शो का कांग्रेस और इंडी गठबंधन पर प्रहार

CM Yogi ने कांग्रेस और इंडी गठबंधन पर प्रहार करते हुए कहा कि संविधान का सबसे ज्यादा मखौल कांग्रेस पार्टी और इंडिया समूह से जुड़ लोगों ने उड़या है और आज भी वह यही कर रहे हैं। देश के अंदर स्वतंत्र भारत में संविधान बना ही था कि बाबा साहब भीमराव आंबेडकर के विपरीत जाकर तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने धारा 370 को देश के संविधान में जबरन डालने का काम किया था। कांग्रेस ने संविधान में कितने संशोधन किए यह किसी से छुपे नहीं हैं।

CM Yogi in Gorakhpur: धर्म के आधार नहीं होगा आरक्षण- सीएम योगी

सीएम योगी ने कहा कि कांग्रेस ने अपनी पहली ही सरकार में अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता को कैद करने का कार्य किया था तो 1975 में इमरजेंसी के माध्यम से संविधान का गला घोंटने का काम भी कांग्रेस ने ही किया था। बाबा साहब भीमराव आंबेडकर बार-बार इस बात को कहते थे कि धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं हो सकता। उन्होंने संविधान सभा में भी और बाद में भी इसका विरोध किया, लेकिन कांग्रेस ने लगातार यह प्रयास किया कि एससी, एसटी, ओबीसी के मिलने वाले आरक्षण में सेंध लगाकर इसमें से कुछ हिस्सा काटकर अल्पसंख्यकों खासकर मुसलमानों को दे दिया जाए।

सीएम योगी ने डॉ मनमोहन सिंह के बयानों का किया जिक्र

सीएम योगी ने आगे कहा कि यूपीए गवर्नमेंट के समय तत्कालीन प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह का एक बयान जगजाहिर है जिसमें उन्होंने कहा था कि देश के संसाधनों में पहला अधिकार मुसलमानों का है। यूपीए सरकार के समय जस्टिस रंगनाथ मिश्रा कमेटी और जस्टिस राजेंद, सच्चर कमेटी एससी, एसटी और ओबीसी के आरक्षण में सेंध लगाने की कुत्सित मंशा के साथ ही बनाई गई थी। कांग्रेस की आंध्रप्रदेश और कर्नाटक की सरकार ने ओबीसी के आरक्षण को मुसलमानों में बांटने का बंदरबांट भी किया है।

(शीर्षक को छोड़कर, यह कहानी पंजाब केसरी स्टाफ द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड फ़ीड से प्रकाशित हुई है )

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

 

Advertisement
Next Article