India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

CM Yogi on Rahul Gandhi : राहुल गांधी ने सदन में बोला झूठ, अयोध्या में 1,733 करोड़ रुपए का मुआवजा दिया गया

09:50 PM Jul 01, 2024 IST
Advertisement

CM Yogi on Rahul Gandhi : यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को मीडिया से बात करते हुए कहा कि संसद में अयोध्या(Ayodhya) में विस्थापितों को दिए गए मुआवजे को लेकर राहुल गांधी ने गलतबयानी की है। राहुल गांधी का बयान यूपी और अयोध्या को बदनाम करने के लिए दिया गया है। सदन में दिया गया राहुल का झूठा बयान अत्यंत निंदनीय और शर्मनाक है।

Highlights
. CM Yogi on Rahul Gandhi
. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने सदन में बोला झूठ
. अयोध्या में 1,733 करोड़ रुपए का मुआवजा दिया गया

CM Yogi on Rahul Gandhi

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि हम सबने राहुल गांधी(CM Yogi on Rahul Gandhi)  को लोकसभा चुनाव में झूठे और गुमराह करने वाले वक्तव्य देते हुए देखा है। उन्होंने बताया कि अयोध्या में विभिन्न विकास कार्यों के दौरान विस्थापित हुए लोगों को 1,733 करोड़ रुपए की धनराशि मुआवजे के तौर पर प्रदान की गई है।संविधान का गला घोंटने वाले लोगों ने संविधान के बारे में गुमराह करने वाले वक्तव्य देने के लिए विदेशी पैसों के बल पर चुनाव को प्रभावित करने का प्रयास किया था। फर्जी बॉन्ड भरवाकर भारत की माताओं और बहनों को गुमराह करने का कार्य किया। आज फिर इन्होंने झूठा बयान दिया है, जो अत्यंत निंदनीय और शर्मनाक है।

अयोध्या में 1,733 करोड़ रुपए का मुआवजा दिया गया:CM Yogi

सीएम योगी(CM Yogi on Rahul Gandhi ) ने कहा कि हर कोई जानता है कि अयोध्या को उसकी पहचान से किसने वंचित किया है। राहुल गांधी और उनके सहयोगियों ने न केवल अयोध्या को वनवास दिया था, बल्कि सरयू को भी रक्तरंजित किया था। आज जब अयोध्या अपने वैभव को पुन: प्रतिष्ठापित करते हुए पूरी दुनिया को अपनी ओर आकर्षित कर रही है, तो कांग्रेस इसे कैसे अच्छा मान सकती है। कांग्रेस झूठ का पुलिंदा है। सच ये है कि 1,733 करोड़ रुपए केवल मुआवजे के लिए अयोध्यावासियों को उपलब्ध कराए गए हैं।

उन्होंने आगे कहा कि चाहे रामपथ हो, भक्तिपथ हो, जन्मभूमि पथ हो या एयरपोर्ट हो, जिसकी जमीन, दुकान, मकान इसमें शामिल थी, उन्हें मुआवजा दिया गया है। जिनके पास पीछे दुकान बनाने की जगह थी, उनके दुकान बने हैं, जिनके पास स्पेस नहीं था, उन्हें मल्टी लेवल कॉम्प्लेक्स बनाकर दुकान देने के कार्य को आगे बढ़ाया गया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article