For the best experience, open
https://m.punjabkesari.com
on your mobile browser.
Advertisement

राहुल गांधी के बयान पर CM Yogi का हमला, 'भारत माता की आत्मा को लहूलुहान किया, हिंदुओं से मांगें माफी'

08:22 PM Jul 01, 2024 IST
राहुल गांधी के बयान पर cm yogi का हमला   भारत माता की आत्मा को लहूलुहान किया  हिंदुओं से मांगें माफी

CM Yogi: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संसद में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के हिंदुओं को लेकर दिए गए आपत्तिजनक बयान की कड़ी निंदा की है।

  • Highlights
  • राहुल गांधी के बयान पर सीएम योगी हमला
  • भारत माता की आत्मा को किया लहूलुहान
  • राहुल गांधी हिंदुओं से मांगे माफी

राहुल गांधी ने निंदनीय बयान से भारत माता की आत्मा को लहूलुहान- CM Yogi

मुख्यमंत्री योगी(CM Yogi) ने सोमवार को मीडिया से बात करते हुए कहा कि राहुल गांधी ने अपने निंदनीय बयान से भारत माता की आत्मा को लहूलुहान करने का कार्य किया है, इसके लिए उन्हें दुनियाभर में फैले करोड़ों हिंदुओं से माफी मांगनी चाहिए। हम लोग ये मानते थे कि हो सकता है कि नेता प्रतिपक्ष बनने के बाद राहुल गांधी परिपक्व होंगे, मगर खेद होता है कि उनका बयान अभी बचकाने से उबर नहीं पाया है। एक अपरिपक्व बुद्धि का व्यक्ति ही इस प्रकार का बयान देगा।

Lok Sabha: राहुल गांधी के हिंदू वाले बयान के बाद सीएम योगी का हमला

राहुल गांधी के हिंदु वाले बयान को लेकर सीएम योगी ने घेरा

सीएम योगी(CM Yogi) ने कहा कि हिंदू भारत का मूल समाज है, भारत की आत्मा है। स्वामी विवेकानंद ने कहा था कि गर्व से कहो हम हिंदू हैं। हिंदू कोई जाति सूचक या संप्रदाय सूचक शब्द नहीं है। मत और पंथ से अलग भारत की मूल आत्मा है। राहुल गांधी ने हिंदुओं पर जो टिप्पणियां की हैं, वह सत्य से परे भारत की मूल आत्मा को लहूलुहान करने जैसा है। भारत माता को लहूलुहान करने के लिए उन्हें माफी मांगनी चाहिए।



सीएम योगी ने राहुल को 'एक्सीडेंटल हिंदू' कहने वाली जमात के 'शहजादे' कहा

सीएम योगी(CM Yogi) ने कहा कि राहुल गांधी को लेकर जिन लोगों ने कुछ भ्रम पाला होगा, उनका भ्रम टूट गया होगा। कांग्रेस को राहुल गांधी को भारत की जनता से माफी मांगने के लिए कहना चाहिए। हिंदू भारत की मूल आत्मा है, हिंदू सहिष्णुता, उदारता और कृतज्ञता का पर्याय है। यह बात स्वयं को 'एक्सीडेंटल हिंदू' कहने वाली जमात के 'शहजादे' को कैसे समझ में आएगी। उन्होंने कांग्रेस को मुस्लिम तुष्टिकरण की राजनीति में डूबी हुई बताया।

(शीर्षक को छोड़कर, यह कहानी पंजाब केसरी स्टाफ द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड फ़ीड से प्रकाशित हुई है )

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Advertisement
Author Image

Pannelal Gupta

View all posts

Advertisement
×