India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

तेलंगाना के रुझानों में कांग्रेस की बढ़त, रेवंत रेड्डी ने किया कार्यकर्ताओं के साथ जश्न शरू

01:25 PM Dec 03, 2023 IST
Advertisement

Telangana Election 2023 : तेलंगाना में विधानसभा चुनाव के नतीजों में कांग्रेस पार्टी को बहुमत मिलने के बाद पार्टी कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर है। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष रेवंत रेड्डी आज कार्यकर्ताओं के साथ जश्न मनाने के लिए गांधी भवन पहुंचेंगे। चुनाव आयोग के मुताबिक, अनुमुला रेवंत रेड्डी दोनों सीटों - कोडंगल और कामारेड्डी से आगे चल रहे हैं। राज्य में कांग्रेस की बढ़त जारी है और पार्टी कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी, पार्टी सांसद राहुल गांधी और प्रदेश अध्यक्ष रेवंत रेड्डी के पोस्टर पर दूध डाला।

रेवंत रेड्डी के घर के बाहर पार्टी कार्यकर्ता पटाखे फोड़े

(Telangana Election 2023) हैदराबाद में पार्टी कार्यालय और रेवंत रेड्डी के घर के बाहर पार्टी कार्यकर्ता पटाखे फोड़ते और नाचते हुए नजर आए। तेलंगाना चुनाव परिणाम कांग्रेस के लिए 2024 के लोकसभा चुनावों से पहले महत्वपूर्ण होंगे। कर्नाटक और तेलंगाना में जीत से दक्षिण में उनकी उपस्थिति और मजबूत होगी। कांग्रेस पार्टी, जो अब सरकार बनाने की तैयारी में है, को सिर्फ छह महीने पहले पूरी तरह से खारिज कर दिया गया था। कांग्रेस के उत्थान में कई कारकों ने योगदान दिया है: बीआरएस विधायकों के खिलाफ निर्वाचन क्षेत्र स्तर पर कथित सत्ता विरोधी भावना; कर्नाटक में जीत से पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं में जोश; और तेलंगाना इकाई के प्रमुख के रूप में बंदी संजय को हटाने के बाद भाजपा की गिरावट। तेलंगाना के सीएम केसीआर गजवेल सीट से आगे चल रहे हैं लेकिन कामारेड्डी सीट पर पिछड़ रहे हैं।

एआईएमआईएम नेता अकबरुद्दीन ओवैसी चंद्रायंगुत्ता सीट से आगे चल रहे हैं जबकि मिर जुल्फेकार अली चारमीनार सीट से आगे चल रहे हैं। कांग्रेस नेता रेणुका चौधरी ने कहा कि भारत राष्ट्र समिति (BRS) के नेता पुराने दल के संपर्क में हैं। यह पूछे जाने पर कि क्या BRS नेता कांग्रेस पार्टी के संपर्क में हैं, रेणुका चौधरी ने एएनआई को बताया "बेशक! आज की राजनीति ऐसी ही है। वे हमारे संपर्क में हैं। कभी-कभी वे हमारे (विधायकों) को ले जाते हैं, और कभी-कभी उनके लोग यहां आते हैं।"

कर्नाटक के उप मुख्यमंत्री डीके शिवकुमार, जो रविवार को एआईसीसी पर्यवेक्षक के रूप में तेलंगाना में हैं, ने विधायक के शिकार की संभावना के बारे में बात की और कहा कि एक भी विधायक या उम्मीदवार नहीं टूटेगा। टीपीसीसी के उपाध्यक्ष किरण कुमार चमाला ने भी तेलंगाना में विधायक के शिकार के मुद्दे पर बात की और कहा कि पार्टी के विधायकों को उकसाया नहीं जाएगा। तेलंगाना में 30 नवंबर को मतदान हुआ था। 2018 में, BRS (तब तेलंगाना राष्ट्र समिति) ने 119 सीटों में से 88 सीटें जीती थीं और 47.4 प्रतिशत वोट शेयर था। कांग्रेस 19 सीटों के साथ दूर दूसरे स्थान पर रही।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article