IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

कांग्रेस सांसद कल सुबह 10 बजे करेंगे बैठक, बजट के खिलाफ संसद में होगा प्रदर्शन

12:38 AM Jul 24, 2024 IST
Advertisement

मानसून सत्र के दूसरे दिन सदन में मंगलवार को बजट पेश किया गया। विपक्ष के सभी नेताओं ने इस बजट पर सवाल खड़े किए हैं। इस बजट को जनविरोधी और भेदभावपूर्णकरार देते हुए इंडिया गंठबंधन के सांसद बुधवार को 10 बजे संसद परिसर में प्रदर्शन करेंगे। इंडिया गठबंधन के तमाम मुख्यमंत्री नीति आयोग बैठक का भी बहिष्कार करने का निर्णय किया है।

इससे पहले मल्लिकार्जुन खरगे और नेता विपक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी में इंडिया गठबंधन के नेताओं की बैठक हुई। इस बैठक में INDIA गठबंधन के वरिष्ठ नेता मौजूद रहे। इस बैठक के बाद बुधवार को बजट के खिलाफ प्रदर्शन करने का ऐलान किया गया।

आंध्र प्रदेश और बिहार को बजट में दिया गया महत्व
मंगलवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा लगातार सातवीं बार पेश किए गए केंद्रीय बजट पर विपक्ष ने हर मोर्चे पर आलोचना की है। नेताओं ने एनडीए सरकार पर अन्य राज्यों की तुलना में आंध्र प्रदेश और बिहार को ज्यादा महत्व देने का आरोप लगाया है।

ये कुर्सी बचाओ बजट - राहुल गांधी
केंद्रीय बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए विपक्ष के नेता और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि ये कुर्सी बचाओ बजट है। इसके साथ ही चिदंबरम ने सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि उन्हें खुशी है कि वित्त मंत्री सीतारमण ने लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद कांग्रेस का 2024 का घोषणापत्र पढ़ा है।

Advertisement
Next Article