India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

कांग्रेस नेता ने चुनाव आयोग से की असम के सीएम Himanta Biswa Sarma के खिलाफ कार्रवाई की मांग

05:08 PM May 20, 2024 IST
Advertisement

Congress complains on Himanta Biswa Sarma : असम के वरिष्ठ कांग्रेस नेता और सामागुरी विधानसभा सीट से विधायक रकीबुल हुसैन ने वरिष्ठ BJP नेता और मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा पर उनकी विवादास्पद टिप्पणी असम में 40 बांग्लादेशी विधायक के लिए तीखा हमला बोला है।

Highlights:

इस शिकायत पर कांग्रेस नेता रकीबुल हुसैन ने सोमवार को संवाददाताओं से कहा, यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि एक राज्य के मुख्यमंत्री जैसे संवैधानिक पद धारण करने के बावजूद, हिमंत बिस्वा सरमा ( Himanta Biswa Sarma ) सिर्फ कुछ वोट पाने के लिए चुनावी रैलियों में असंवैधानिक बातें कह रहे हैं। उन्होंने हिमंता बिस्वा सरमा की आलोचना की और चुनाव आयोग से उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की। कांग्रेस नेता ने कहा, इस टिप्पणी के लिए चुनाव आयोग को हिमंत बिस्वा सरमा के खिलाफ स्वत: कार्रवाई करनी चाहिए।

क्या था Himanta Biswa Sarma का बयान ?

असम के सीएम ( Himanta Biswa Sarma ) ने रांची में मीडिया से बातचीत के दौरान कहा था कि असम में सवा करोड़ बांग्लादेशी घुसपैठिये रह रहे हैं। इसके परिणामस्वरूप राज्य की 126 सदस्यीय विधानसभा में इनकी संख्या 40 हो गई है। सरमा की इस टिप्पणी से असम में बड़ा विवाद खड़ा हो गया है। कई विपक्षी नेताओं ने सीएम की आलोचना की है।

चुनाव खत्म होते ही आसमान छू रहे आवश्यक वस्तुओं के दाम

इस बीच, हुसैन ने यह भी आरोप लगाया कि असम में चुनाव खत्म होते ही आवश्यक वस्तुओं की कीमतें आसमान छूने लगीं। कांग्रेस नेता ने कहा,पिछले कुछ दिनों में सब्जियों और अन्य वस्तुओं की कीमतों में वृद्धि देखी गई है। राज्य सरकार महंगाई को रोकने के लिए कोई कदम नहीं उठा रही है। इसके बजाय सरकार लोगों को शराब पीने के लिए प्रोत्साहित कर रही है, जो अस्वीकार्य है।''
असम में तरुण गोगोई के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार में हुसैन मंत्री थे। उन्होंने हाल ही में संपन्न लोकसभा चुनाव में धुबरी सीट से बदरुद्दीन अजमल के खिलाफ चुनाव लड़ा।

(शीर्षक को छोड़कर, यह कहानी पंजाब केसरी स्टाफ द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड फ़ीड से प्रकाशित हुई है )

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article