IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Congress Parliamentary meeting : कांग्रेस संसदीय दल की बैठक 22 जुलाई को होने की संभावना

08:30 AM Jul 21, 2024 IST
Advertisement

Congress Parliamentary meeting : सूत्रों ने बताया कि आगामी बजट सत्र की रणनीति तैयार करने के लिए कांग्रेस संसदीय दल की बैठक सोमवार को सीपीपी अध्यक्ष सोनिया गांधी की अध्यक्षता में होने की संभावना है। बैठक सोनिया गांधी के आवास पर होगी। इस बीच, आज सुबह 11:00 बजे नई दिल्ली स्थित संसद भवन एनेक्सी के मुख्य समिति कक्ष में सर्वदलीय बैठक होगी।

Highlight : 

राजनीतिक दलों के नेताओं के साथ होगी बैठक

संसदीय कार्य मंत्रालय ने एक प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री किरेन रिजिजू संसद के दोनों सदनों में राजनीतिक दलों के नेताओं के साथ बैठक करेंगे। लोकसभा में कांग्रेस पार्टी के उपनेता गौरव गोगोई और राज्यसभा में उपनेता प्रमोद तिवारी भी रविवार को होने वाली सर्वदलीय बैठक में शामिल होंगे। संसद का बजट सत्र 22 जुलाई से शुरू होगा और सरकारी कामकाज की अनिवार्यताओं के अधीन, सत्र 12 अगस्त को समाप्त हो सकता है।

कांग्रेस ने 99 सीटें जीतकर मजबूत सुधार की दर्ज

कांग्रेस ने अन्य दलों के साथ मिलकर भारत ब्लॉक के हिस्से के रूप में चुनाव लड़ा और भाजपा को लोकसभा में अपने दम पर बहुमत हासिल करने से रोकने में सफल रही। भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए ने चुनावों में 293 सीटें जीतीं। 2024 के लोकसभा चुनावों में, भाजपा को 240 सीटें मिलीं। दूसरी ओर, कांग्रेस ने 99 सीटें जीतकर मजबूत सुधार दर्ज किया।

जहां भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन ने 293 सीटें जीतीं, वहीं भारत ब्लॉक ने कड़ी प्रतिस्पर्धा करते हुए 230 का आंकड़ा पार किया और सभी भविष्यवाणियों को झुठला दिया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article