India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Congress Rally: त्रिपुरा में बिगड़ती कानून-व्यवस्था की स्थिति के खिलाफ कांग्रेस ने निकाली रैली

12:26 AM Sep 24, 2024 IST
Advertisement

Congress Rally:  त्रिपुरा में विपक्षी कांग्रेस ने सोमवार को एक विरोध रैली निकाली और बिगड़ती कानून व्यवस्था की स्थिति को लेकर त्रिपुरा पुलिस मुख्यालय का घेराव किया। साथ ही अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की भी मांग की। कांग्रेस नेताओं ने यह भी धमकी दी कि अगर सरकार और पुलिस कानून-व्यवस्था की स्थिति का ध्यान रखने में विफल रहती है, तो आने वाले दिनों में थाना घेराव आंदोलन करेंगे। रैली में महिलाओं सहित हजारों कांग्रेस नेताओं, पार्टी सदस्यों और कार्यकर्ताओं ने भाग लिया और बाद में पुलिस मुख्यालय के सामने धरना-प्रदर्शन किया। पार्टी अध्यक्ष आशीष कुमार साहा के नेतृत्व में 7 सदस्यीय कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने पुलिस महानिदेशक अमिताभ रंजन से मुलाकात की और उन्हें विपक्षी पार्टी के सदस्यों और समर्थकों के अलावा महिलाओं, बच्चों, निर्दोष लोगों के खिलाफ बढ़ते अपराधों से अवगत कराया।

Highlights

जल्द राज्यव्यापी आंदोलन शुरू करेंगी कांग्रेस

डीजीपी से मुलाकात के बाद आशीष कुमार साहा ने दावा किया कि त्रिपुरा में बीजेपी के शासन में 'फासीवादी शासन' चल रहा है। पुलिस रिकॉर्ड का हवाला देते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि राज्य में हर महीने कम से कम आठ निर्दोष लोगों की हत्याएं होती हैं। कांग्रेस प्रमुख ने मीडिया से कहा, बड़े पैमाने पर निर्दोष लोगों की हत्या, महिलाओं पर हमले, आम लोगों और विपक्षी पार्टी के समर्थकों पर हमले हो रहे हैं। हाल ही में हुए पंचायत चुनावों में मतदाताओं को अपने मताधिकार का प्रयोग करने की अनुमति नहीं दी गई। विपक्षी पार्टी के कई उम्मीदवारों को चुनाव लड़ने की अनुमति नहीं दी गई। चुनाव लड़ने वालों को कई जगहों पर कठोर यातनाएं झेलनी पड़ीं। लोगों का सरकार और पुलिस प्रशासन पर से विश्वास उठ गया है। उन्होंने कहा, हमने डीजीपी से यह सुनिश्चित करने को कहा है कि अपराधियों, हत्यारों, बलात्कारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए और उचित कानून व्यवस्था बनाए रखी जाए, अन्यथा हम जल्द ही राज्यव्यापी आंदोलन शुरू करेंगे।

कांग्रेस ने सरकार पर लगाए गंभीर आरोप

पुलिस पर सत्तारूढ़ भाजपा के नेताओं के आदेश के तहत कठपुतली और लकड़ी की गुड़िया होने का आरोप लगाते हुए, साहा ने पुलिस से निष्पक्ष रूप से कानून का शासन बनाए रखने और अपराधियों को राजनीतिक रूप से बचाए बिना प्रशासन को काम करने का आग्रह किया। कांग्रेस नेताओं ने यह भी आरोप लगाया कि भाजपा सरकार भ्रष्टाचार को बढ़ावा दे रही है और दावा किया कि पार्टी के वरिष्ठ नेताओं का एक वर्ग अनैतिक गतिविधियों में शामिल है। सोमवार के आंदोलन का नेतृत्व साहा, एआईसीसी सचिव और त्रिपुरा, मणिपुर, नागालैंड और सिक्किम के प्रभारी एम. क्रिस्टोफर तिलक, पूर्व मंत्री और कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) के सदस्य सुदीप रॉय बर्मन, पूर्व राज्य कांग्रेस अध्यक्ष, गोपाल रॉय, पीयूष कांति ने किया।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

 

Advertisement
Next Article