India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

कांग्रेस ने अपने शासनकाल में भारत की प्रतिष्ठा धूमिल की: प्रधानमंत्री मोदी

03:18 PM Apr 04, 2024 IST
Advertisement

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस पर उसके शासन के दौरान देश की ‘प्रतिष्ठा को धूमिल’ करने का आरोप लगाया। मोदी ने साथ ही ‘‘बेदाग रिकार्ड’’ के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सराहना की। मोदी ने बृहस्पतिवार को जमुई में एक चुनावी रैली को संबोधत किया। इस दौरान उन्होंने पाकिस्तान का नाम नहीं लिया लेकिन कहा कि भाजपा नीत राष्ट्रीय जनतांत्रित गठबंधन सरकार के कार्यकाल में, ‘‘भारत ने पलट कर वार करना शुरू किया है। वह मगध साम्राज्य के प्राचीन गौरव को पुनर्जीवित कर रहा है।

  Highlights 

आम आदमी पार्टी पर भी परोक्ष रूप से कटाक्ष

प्रधानमंत्री ने दिल्ली में कांग्रेस के साथ गठबंधन करने वाली आम आदमी पार्टी पर भी परोक्ष रूप से कटाक्ष किया। उन्होंने कहा,‘‘ एक-दूसरे पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाने वाले ये लोग अब मोदी को अपशब्द बोलने के लिए एक साथ आ गए हैं। मोदी ने दावा किया कि जब कांग्रेस सत्ता में थी तब ‘‘गेहूं के लिए संघर्ष कर रहे छोटे देशों के आतंकवादी जब चाहते थे तब हमला कर देते थे। मोदी ने ‘रेलवे में नौकरी के बदले भूमि’ घोटाले का जिक्र करते हुए कहा कि ‘‘हमारे सहयोगी नीतीश बाबू (बिहार के मुख्यमंत्री) भी रेल मंत्री थे। उनका कितना बेदाग रिकॉर्ड था।’’ ‘रेलवे में नौकरी के बदले भूमि’ मामले में राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद आरोपी हैं।

अयोध्या में राम मंदिर का अपमान

प्रधानमंत्री ने राजद-कांग्रेस गठबंधन पर ‘‘अयोध्या में राम मंदिर का अपमान करने’’ और ‘‘देश के राष्ट्रपति के रूप में एक आदिवासी महिला (द्रौपदी मुर्मू) के चुनाव का विरोध करने’’ का भी आरोप लगाया। रैली में उमड़ी भारी भीड़ देखकर प्रसन्न दिखाई दे रहे मोदी ने कहा, ‘‘ऐसा लगता है कि बिहार के लोगों ने राज्य की सभी 40 सीट पर राजग को जीत दिलाने और 400 से अधिक सीट का लक्ष्य हासिल करने में मदद करने का फैसला किया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article