IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उत्तर प्रदेश के लखनऊ में मशाल रैली निकाली

09:46 PM Jan 14, 2024 IST
Advertisement

रविवार को मणिपुर के थौबल में शुरू की गई कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर तंज कसते हुए बीजेपी के वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि यह सिर्फ राहुल गांधी को बार-बार लॉन्च करने की एक चाल है और यह फिल्म हमेशा फ्लॉप हो जाती है। कैलाश विजयवर्गीय, जो अब इंदौर-1 विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं, ने कहा कि कांग्रेस को केंद्र की नीतियों की आलोचना करने की आदत है, भले ही उन नीतियों से जनता को फायदा हो।

कैलाश विजयवर्गी ने साधा निशाना

कैलाश विजयवर्गीय ने कहा, "कितनी बार वे राहुल गांधी को लॉन्च करेंगे? पिछले 20 सालों से वे उन्हें लॉन्च करने की कोशिश कर रहे हैं और बीच में उन्होंने प्रियंका गांधी को लॉन्च करने की कोशिश की। उनकी (राहुल गांधी) फिल्म हमेशा फ्लॉप हो जाती है। मिलिंद देवड़ा के कांग्रेस छोड़ने के फैसले पर बीजेपी विधायक ने कहा, "आज के पढ़े-लिखे लोग जानते हैं कि कांग्रेस के पास कोई मजबूत दृष्टिकोण नहीं है। जब उनके पास यात्रा निकालने का समय था, तो वे इससे आगे नहीं बढ़े और अब वे ऐसा कर रहे हैं।" हाल ही में जनता ने उन्हें सबक सिखाया है।

भारत जोड़ो न्याय यात्रा का कोई असर नहीं

कैलाश विजयवर्गीय ने यह भी कहा कि कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा का कोई असर नहीं होगा और इसका कोई नतीजा नहीं निकलेगा। कांग्रेस ने कभी भी पीएम मोदी की अच्छी नीतियों का समर्थन नहीं किया. उन्होंने कभी भी पीएम आवास योजना या गरीब परिवारों को दी जा रही स्वास्थ्य बीमा योजनाओं की प्रशंसा नहीं की। वे हमेशा आलोचना करते हैं. हमारे देश के विकास में कांग्रेस की नकारात्मक भूमिका है। उनकी यात्रा पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा।

मणिपुर से अपनी यात्रा शुरू की


इससे पहले आज, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि उनकी पार्टी ने लोगों को न्याय सुनिश्चित करने के लिए भारत जोड़ो न्याय यात्रा शुरू की है क्योंकि वे देश में 'बड़े अन्याय' के दौर का सामना कर रहे हैं। राहुल गांधी ने मणिपुर से अपनी यात्रा शुरू करने के बाद कहा, "सवाल उठे- भारत जोड़ो न्याय यात्रा क्यों? ऐसा इसलिए है क्योंकि हम भारत में बड़े अन्याय के दौर से गुजर रहे हैं। यह हर तरह का है - सामाजिक, राजनीतिक और आर्थिक।

कांग्रेस नेता बस में सवार

राहुल गांधी ने रविवार को जातीय संघर्षग्रस्त मणिपुर के थौबल जिले से अपने दूसरे बड़े पैमाने के आउटरीच कार्यक्रम, 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' की शुरुआत की। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, सांसद राहुल गांधी और अन्य कांग्रेस नेता बस में सवार हो गए हैं, जो आने वाले 66 दिनों तक यात्रा के साथ रहेंगे। यात्रा दोपहर को खोंगजोम युद्ध स्मारक से शुरू हुई। यह 6,713 किमी की दूरी तय करेगा, जिसमें 100 लोकसभा क्षेत्र और 337 विधानसभा क्षेत्र और 110 जिले शामिल होंगे। यात्रा 67 दिनों के बाद 20 मार्च को मुंबई में समाप्त होगी।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article