IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Madhya Pradesh में फिर डरा रहा कोरोना, इन शहरों में पाए गए नए मरीज

05:09 PM Dec 30, 2023 IST
Advertisement

Madhya Pradesh के ग्वालियर जिले में एक 58 वर्षीय व्यक्ति को COVID​​-19 पॉजिटिव पाया गया है और उसका नमूना कोविड के नए JN.1 Variant की जांच के लिए भेजा गया है। मरीज कुछ दिन पहले बागेश्वर धाम, छतरपुर गया था और उसका होम आइसोलेशन में इलाज चल रहा है। गजरा राजा मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. अक्षय निगम ने बताया कि, ग्वालियर चंबल संभाग में हालिया उछाल में यह COVID-19 का पहला मामला है। पांच लोगों का परीक्षण किया गया, जिनमें से एक पॉजिटिव पाया गया है।

बागेश्वर धाम से लोटा था एक मरीज

हाल ही में मरीज छतरपुर जिले के बागेश्वर धाम गया था, वहां से लौटने के बाद उन्हें सर्दी हुई और डॉक्टरों की सलाह पर उन्होंने जांच कराई और परीक्षण में पॉजिटिव पाए गए। परिवार को सूचित कर दिया गया है और उन्हें घर पर ही आइसोलेट कर दिया गया है। Covid-19 के नए मामले की आगे की जांच के लिए नमूना DRDE, ग्वालियर को भी भेजा गया है। बहरहाल, किसी भी तरह से घबराने की जरूरत नहीं है, सिर्फ सावधानी बरतने की जरूरत है, घर पर सुरक्षित रहें और भीड़-भाड़ वाले इलाकों में न जाएं।

भोपाल और इंदौर में भी पाए गए मरीज

आंकड़ों के मुताबिक, राज्य की राजधानी भोपाल में शुक्रवार को 32 मरीजों की जांच की गई, जिनमें से दो पॉजिटिव पाए गए। दोनों टीकाकृत वयस्क हैं जिनमें कोई लक्षण नहीं थे और वे घर पर आइसोलेशन में हैं। इसके साथ, राज्य की राजधानी में कुल 10 सक्रिय मामले हैं जिनमें आठ होम आइसोलेशन में हैं और दो अस्पताल में भर्ती हैं। दूसरी ओर, इंदौर में भी COVID-19 मामले लगातार बढ़ रहे हैं और शुक्रवार को सामने आए एक ताजा COVID-19 मामले के साथ शहर में कुल सात सक्रिय मामले हैं। IDSP के नोडल अधिकारी डॉ. अमित मालाकार ने कहा, इस महीने में अब तक COVID-19 के कुल 11 मामले सामने आए हैं, जिनमें शुक्रवार को पॉजिटिव परीक्षण की गई एक महिला भी शामिल है। इनमें से चार मरीज घर में ठीक हो गए हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article