IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

मणिपुर में Corona का खतरा, JN.1 वेरिएंट का दर्ज हुआ पहला मामला

02:03 PM Dec 29, 2023 IST
Advertisement

Corona: लंबे समय तक नए संक्रमण से बचे रहने के बाद मणिपुर में COVID-19 का एक ताजा मामला सामने आया है। संक्रमित व्यक्ति, जो सेनापति जिले के पाओमाटा का रहने वाला है, ने दिल्ली से दीमापुर तक हवाई यात्रा की और उसके बाद सड़क मार्ग से दीमापुर से सेनापति तक यात्रा की थी। सटीक वायरस प्रकार अनिश्चित है, क्योंकि अधिक विवरण जानने के लिए नमूने जीनोम अनुक्रमण के लिए भेजे गए हैं। वायरस के किसी भी संभावित प्रसार को रोकने के लिए अधिकारी स्थिति पर बारीकी से नजर रख रहे हैं।

COVID-19 मामलों में वृद्धि चिंता का विषय

Sub-variant JN.1 के उभरने और विभिन्न राज्यों द्वारा नए मामले सामने आने से देश में COVID-19 मामलों में वृद्धि एक नई चिंता का विषय बन गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, भारत में पिछले 24 घंटों में कोविड-19 के 692 नए मामले दर्ज किए गए। सक्रिय Caseload में चार की वृद्धि हुई जो 4,097 तक पहुंच गई। आंकड़ों में कहा गया है कि पिछले 24 घंटों में छह मौतें हुईं - दो महाराष्ट्र में और एक-एक दिल्ली, कर्नाटक, केरल, पश्चिम बंगाल में। जनवरी 2020 में कोरोना वायरस फैलने के बाद से कुल संख्या 4,50,10,944 तक पहुंच गई है। भारत में मरने वालों की कुल संख्या 5,33,946 हो गई है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article