IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Daljit Singh Chaudhary: सशस्त्र सीमा बल के DG दलजीत सिंह चौधरी को BSF के DG का अतिरिक्त चार्ज सौंपा गया

01:17 AM Aug 04, 2024 IST
Advertisement

SSB Director General Daljit Singh Chaudhary: सशस्त्र सीमा सुरक्षा बल (BSF) के महानिदेशक (डीजी) का अतिरिक्त प्रभार अब डीजी एसएसबी (SSB) दलजीत सिंह चौधरी को सौंपा गया है। गृह मंत्रालय की ओर से नितिन अग्रवाल को हटाए जाने के बाद दलजीत सिंह चौधरी को यह जिम्मेदारी सौंपी गई है।

दलजीत सिंह चौधरी के पास केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के एडीजी के रूप में कार्य करने का व्यापक अनुभव है। इस निर्णय के बाद, चौधरी दोनों बलों के प्रमुख के रूप में कार्य करेंगे, जो देश की सुरक्षा और सीमा प्रबंधन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। उनकी नियुक्ति को देश की सुरक्षा और सीमा सुरक्षा के लिए एक महत्वपूर्ण कदम माना जा रहा है। गृह मंत्रालय द्वारा लिया गया यह निर्णय देश की आंतरिक सुरक्षा और सीमा प्रबंधन के प्रति प्रतिबद्धता को दर्शाता है। आशा है कि चौधरी की नियुक्ति से देश की सुरक्षा और सीमा सुरक्षा में और मजबूती आएगी।

गृह मंत्रालय ने इन दो अधिकारियों को हटाया
बता दें किगृह मंत्रालय ने शुक्रवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए बीएसएफ के डायरेक्टर जनरल नितिन अग्रवाल को उनके पद से हटा दिया। इसके अतिरिक्त, बीएसएफ के स्पेशल डीजी वाइबी खुरानिया को भी पद से हटा कर उन्हें वापस ओडिशा कैडर में भेज दिया गया। जानकारी के अनुसार, दोनों को पद से हटाए जाने के पीछे की वजह जम्मू कश्मीर में पिछले एक साल से लगातार हो रही आतंकी घुसपैठ है। जम्मू कश्मीर में आतंकियों की घुसपैठ को लेकर भारत सरकार का यह सबसे बड़ा प्रशासनिक एक्शन है, जिसमें वरिष्ठतम अधिकारियों पर गाज गिरी है।

Advertisement
Next Article