IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Bengal में राहुल गांधी की न्याय यात्रा को तीन चरणों में बांटने का फैसला

06:28 PM Feb 01, 2024 IST
Advertisement

Bengal नेता राहुल गांधी की बंगाल में होने वाली न्याय यात्रा को तीन चरणों में बांटा गया है। यात्रा का पहला चरण 10 फरवरी से 14 फरवरी तक चलेगा। इस दौरान राहुल गांधी पश्चिम बंगाल के उत्तरी जिलों में जनसभाएं करेंगे। यात्रा का दूसरा चरण 15 फरवरी से 20 फरवरी तक चलेगा। इस दौरान वह राज्य के मध्य जिलों में जनसभाएं करेंगे। यात्रा का तीसरा और अंतिम चरण 21 फरवरी से 27 फरवरी तक चलेगा। इस दौरान वह राज्य के दक्षिणी जिलों में जनसभाएं करेंगे।

 Highlights 

सामाजिक मुद्दों को लेकर लोगों से संवाद

राहुल गांधी की इस यात्रा का उद्देश्य राज्य में कानून व्यवस्था और अन्य सामाजिक मुद्दों को लेकर लोगों से संवाद करना है। उन्होंने कहा है कि वह राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति को लेकर चिंतित हैं। उन्होंने कहा कि राज्य में लगातार हिंसा की घटनाएं हो रही हैं। राहुल गांधी की यात्रा का पहले चरण का आगाज 10 फरवरी को उत्तर बंगाल के नदिया जिले के मालदा से होगा। इस दौरान वह मालदा, मुर्शिदाबाद, उत्तर दिनाजपुर और पश्चिम बंगाल के अन्य जिलों में जनसभाएं करेंगे।

दूसरे चरण का आगाज 15 फरवरी को

यात्रा के दूसरे चरण का आगाज 15 फरवरी को मध्य बंगाल के बीरभूम जिले के बीरभूम से होगा। इस दौरान वह बीरभूम, मुर्शिदाबाद, दक्षिण दिनाजपुर और पश्चिम बंगाल के अन्य जिलों में जनसभाएं करेंगे। यात्रा के तीसरे और अंतिम चरण का आगाज 21 फरवरी को दक्षिण बंगाल के दक्षिण 24 परगना जिले के बंगाल से होगा। इस दौरान वह दक्षिण 24 परगना, हावड़ा, 24 परगना और पश्चिम बंगाल के अन्य जिलों में जनसभाएं करेंगे। राहुल गांधी की इस यात्रा को लेकर बंगाल में राजनीतिक सरगर्मी बढ़ गई है। भाजपा और तृणमूल कांग्रेस दोनों ही इस यात्रा को लेकर अपनी-अपनी तैयारी कर रहे हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Advertisement
Next Article