India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Delhi Dengue Cases: दिल्ली में डेंगू 71% बढ़े केस, डॉक्टरों ने दी चेतावनी

12:13 PM Oct 27, 2023 IST
Advertisement

दिल्ली में डेंगू के मामले बढ़ते ही जा रहे है। वहीं डेंगू केस से जुड़े ताजा आंकड़े भी सामने आए हैं, जो काफी चिंता का विषय है। बता दें कि पिछले 5 सालों में इस साल सबसे ज्यादा डेंगू के मरीज हैं, दिल्ली में डेंगू के 5, 221 मामले अब तक सामने आए हैं। पिछले एक महीने में 71 प्रतिशत की दर की तेजी से डेंगू के मरीजों की संख्या बढ़ी है।

डेंगू के मामलों में इस समय आ सकती है गिरावट

सर्दी के मौसम से पहले दिल्ली में एक बार फिर डेंगू तेजी से बढ़ रहा है, डॉक्टर भी मान रहे हैं कि इस बार राष्टीय राजधानी में डेंगू के सबसे ज्यादा केस मिल रहे हैं, वहीं एक्सपर्ट के मुताबिक डेंगू के ज्यादातर मरीज घर पर ही ठीक हो जा रहे हैं, उन्हें हॉस्पिटल जाने की जरूरत नहीं पड़ रही है। ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि जैसे-जैसे राजधानी में सर्दी बढ़ेगी डेंगू के मामले कम होना शुरू हो जाएंगे।

एक महीने में डेंगू की दर 71 प्रतिशत

नैशनल सेंटर फॉर बॉर्न डिजीज कंट्रोल के मुताबिक दिल्ली में 17 सितंबर तक डेंगू के मरीजों की संख्या 5 हजार 221 थे, वहीं एमसीडी के डेटा के अनुसार, 5 अगस्त तक दिल्ली में 348 मामले आए थे, एक महीने में डेंगू की दर 71 प्रतिशत बढ़ गई। हाल ही में दिल्ली के उपराज्यपाल ने डेंगू की बढ़ती संख्या को लेकर एमसीडी ऑफिसर के साथ एक मीटिंग की जिसमें कैसे इस मामले को कंट्रोल किया जाए, बता दें कि एमसीडी की तरफ से हर सप्ताह डेंगू, मलेरिया और चिकनगुनिया का डेटा शेयर किया जाता है।

 

 

 

Advertisement
Next Article