India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

दिल्ली सरकार दिवाली पर सरकारी कर्मचारियों 7 हजार रुपये देगी बोनस

12:03 PM Nov 06, 2023 IST
Advertisement

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को दिवाली से पहले सरकार के लगभग 80,000 ग्रुप बी गैर-राजपत्रित और ग्रुप सी कर्मचारियों को 7000 रुपये का बोनस देने की घोषणा की। बोनस से राज्य के खजाने पर 56 करोड़ रुपये का खर्च आएगा।

दिल्लीवासियों के लिए कड़ी मेहनत करते है सरकारी कर्मचारी

एक वीडियो संदेश में सीएम केजरीवाल ने कहा, 'हम दिल्ली सरकार के ग्रुप बी गैर-राजपत्रित और ग्रुप सी कर्मचारियों को 7,000 रुपये बोनस के रूप में प्रदान करेंगे। वर्तमान में, लगभग 80,000 ग्रुप बी गैर-राजपत्रित और ग्रुप सी कर्मचारी काम कर रहे हैं। सीएम ने कहा, यह बोनस प्रदान करने के लिए कुल 56 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार ने पिछले आठ वर्षों में शिक्षा, स्वास्थ्य, बुनियादी ढांचे और सार्वजनिक सेवाओं में बहुत काम किया है। केजरीवाल ने अपने संबोधन में कहा, इसमें हमारे कार्यकर्ताओं का योगदान बहुत महत्वपूर्ण रहा है। उन्होंने कहा, उनकी कड़ी मेहनत के कारण, हम दिल्ली को सपनों के शहर में बदलने में सक्षम हुए हैं।

दिल्ली नगर निगम कर्मचारियों को किया पक्का

इससे पहले, 1 नवंबर को दिल्ली के मुख्यमंत्री ने दिल्ली नगर निगम के कई कर्मचारियों की नौकरियों को नियमित करने की घोषणा की थी सीएम केजरीवाल ने कहा था कि एमसीडी में अब तक 6494 सफाई कर्मचारियों को पक्का किया जा चुका है और दिवाली के मौके पर यह एक 'बड़ी घोषणा' है। कल नगर निगम सदन की बैठक हुई, जिसमें दिल्ली के 5000 सफाई कर्मचारियों को नियमित करने की मंजूरी देते हुए एक प्रस्ताव पारित किया गया। भाजपा पंद्रह वर्षों से सफाई कर्मचारियों का शोषण कर रही थी।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article