IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

दिल्ली आए झारखंड के मुख्यमंत्री सोरेन, पीएम मोदी से की मुलाकात

01:24 PM Jul 15, 2024 IST
Advertisement

Delhi News: हाल ही में झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेता हेमंत सोरेन जेल से जमानत पर बाहर आए हैं। झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सोमवार को राष्ट्रीय राजधानी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की।

Highlights

पीएम मोदी से मिले मुख्यमंत्री सोरेन

झारखंड के मुख्यमंत्री बनने के बाद हेमंत सोरेन ने राज्य के विकास पर चर्चा करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। यह औपचारिक भेंट दिल्ली स्थित पीएम आवास पर हुई। सीएम हेमंत सोरेन पिछले तीन दिनों से दिल्ली और उत्तर प्रदेश दौरे पर हैं। इससे पहले हेमंत सोरेन ने सोनिया गांधी से भी मुलाकात की थी।

केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल से की मुलाकात

इससे पहले 13 जुलाई को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल और आप सांसद संजय सिंह ने झारखंड के मुख्यमंत्री सोरेन और उनकी पत्नी कल्पना सोरेन से उनके आधिकारिक आवास पर मुलाकात की।

कांग्रेस नेता सोनिया गांधी से भी मुलाकात की

सोरेन ने राष्ट्रीय राजधानी में वरिष्ठ कांग्रेस नेता सोनिया गांधी से भी मुलाकात की। कांग्रेस और झामुमो भारतीय जनता पार्टी में सहयोगी हैं और उन्होंने लोकसभा चुनाव साथ मिलकर लड़ा था।



8 जुलाई को, तीसरी बार झारखंड के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के कुछ दिनों बाद, सोरेन ने राज्य विधानसभा के विशेष सत्र के दौरान फ्लोर टेस्ट जीता। हेमंत सोरेन ने अपने पक्ष में 45 विधायकों के वोटों के साथ विश्वास मत जीता।

मुख्यमंत्री पद से दिया था इस्तीफा

31 जनवरी को अपनी गिरफ़्तारी से पहले सोरेन ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफ़ा दे दिया था। उन्हें जनवरी में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कथित भूमि घोटाले और मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े आरोपों में गिरफ़्तार किया था। हेमंत सोरेन की सीएम के तौर पर वापसी से जेएमएम को मजबूती मिलेगी, जिसने लोकसभा चुनावों में आदिवासी बहुल राज्य झारखंड में तीन सीटें जीती थीं। हेमंत सोरेन को कथित भूमि घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में झारखंड उच्च न्यायालय से ज़मानत मिलने के बाद लगभग पाँच महीने बाद 28 जून को बिरसा मुंडा जेल से रिहा किया गया था।

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article