IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

दिल्ली : राजेंद्र नगर में छात्रों का प्रदर्शन जारी, बोले- पांच-पांच करोड़ मुआवजा दे सरकार

01:29 PM Jul 30, 2024 IST
Advertisement

दिल्ली : राजेंद्र नगर में यूपीएससी की तैयारी कर रहे तीन छात्रों की मौत मामले में छात्रों का विरोध प्रदर्शन जारी है। यूपीएससी की तैयारी कर रहे छात्रों ने मृतकों के परिवार को मुआवजा दिए जाने की मांग की है। रॉबिन नाम के छात्र ने कहा, एमसीडी की लापरवाही के कारण तीन छात्रों की जान गई। उनके परिवार को पांच-पांच करोड़ का मुआवजा दिया जाए । इसी मांग को लेकर छात्र विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

Highlight : 

जानें, और क्या है छात्रों की मांग

उन्होंने कहा, छात्रों की मांग यही है कि तीनों के परिवार को पांच-पांच करोड़ मुआवजा दिया जाए। साथ ही एमसीडी के अधिकारी घटना के लिए सार्वजनिक तौर पर माफी मांगे। इसके अलावा राजेंद्र नगर में जलभराव की समस्या को दूर करना चाहिए, क्योंकि यहां अधिकतर जगहों पर कोचिंग सेंटर बेसमेंट में चल रहे हैं। ऐसे सभी कोचिंग सेंटर के खिलाफ कार्रवाई भी की जाए।

मृतक साथियों के परिवारों को उचित मुआवजा मिले

वहीं, एक अन्य छात्र दक्ष शर्मा ने कहा, छात्र अपने मृतक साथियों को इंसाफ दिलाने के लिए शांतिपूर्वक प्रदर्शन कर रहे हैं। हमारी सरकार और एमसीडी से यही मांग है कि उनके परिवारों को उचित मुआवजा दिया जाए। एमसीडी को अपनी जिम्मेदारी समझनी चाहिए और उन्हें माफी मांगनी चाहिए।

जानें क्या है छात्रों की शर्तें

उन्होंने विरोध-प्रदर्शन कर रहे छात्रों की शर्तों का जिक्र करते हुए कहा, राजेंद्र नगर में जितने भी अवैध कोचिंग चल रहे हैं, उन्हें बंद किया जाए। साथ ही छात्रों की सुरक्षा के मद्देनजर यहां सभी इंतजाम भी किए जाएं। बता दें कि दिल्ली पुलिस ने राव आईएएस कोचिंग के मालिक और कोऑर्डिनेटर को गिरफ्तार कर लिया है। दोनों को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

(Input From IANS)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article