India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

दिल्ली की जल मंत्री आतिशी को अस्पताल से मिली छुट्टी, भूख हड़ताल के दौरान बिगड़ी थी तबियत

12:15 PM Jun 27, 2024 IST
Advertisement

दिल्ली की जल मंत्री आतिशी को गुरुवार को लोक नायक अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। दिल्ली जल संकट और हरियाणा से पानी की आपूर्ति को लेकर अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल के दौरान उनकी तबीयत बिगड़ने के बाद मंगलवार को उन्हें अस्पताल लाया गया था। आतिशी ने 22 जून को हरियाणा द्वारा दिल्ली के हिस्से का पानी जारी करने के विरोध में अपनी अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल शुरू की थी।

आतिशी ने वापस ली अनिश्चितकालीन हड़ताल- संजय सिंह



इससे पहले मंगलवार को आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि जल संकट के खिलाफ दिल्ली की मंत्री आतिशी द्वारा आहूत अनिश्चितकालीन हड़ताल वापस ले ली गई है, लेकिन वे विपक्षी दलों को एकजुट करके संसद में इस मुद्दे को उठाना जारी रखेंगे। आज यहां एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए संजय सिंह ने कहा, "आतिशी 5 दिनों से भूख हड़ताल पर हैं। उनकी तबीयत बिगड़ती जा रही थी। डॉक्टर उनसे हड़ताल खत्म करने को कह रहे थे। कल रात से उनकी तबीयत बिगड़ने लगी। उनका शुगर लेवल 43 था। उनका सबसे कम शुगर लेवल 36 था। डॉक्टरों ने सुझाव दिया कि उन्हें तुरंत भर्ती कराना होगा, नहीं तो उनकी जान जा सकती थी। उन्हें सुबह 3:30-4 बजे एलएनजेपी में आईसीयू में भर्ती कराया गया। वह अभी भी आईसीयू में हैं। हम प्रधानमंत्री को दिल्ली का पानी छोड़ने के लिए पत्र भी लिख रहे हैं। अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल खत्म की जा रही है, लेकिन हम संसद में अपनी आवाज उठाएंगे।"

दिल्ली में 28 लाख लोगों का जीवन प्रभावित- AAP



आप ने आरोप लगाया है कि पड़ोसी राज्य हरियाणा हर दिन 100 मिलियन गैलन प्रति दिन कम पानी की आपूर्ति कर रहा है, जिससे दिल्ली में 28 लाख लोगों का जीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है और पानी की कमी की समस्या और बढ़ गई है। राष्ट्रीय राजधानी में उच्च तापमान और लू के कारण पानी की कमी की समस्या पैदा हुई है। दिल्ली के लोग अपनी दैनिक जरूरतों के लिए पानी के टैंकरों पर निर्भर हैं। इस वर्ष गर्मी के मौसम की शुरुआत से ही बढ़ते तापमान के बीच राष्ट्रीय राजधानी के कई इलाकों में ये दृश्य रोजाना की बात हो गई है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article