IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

पत्नी-बेटी संग PM मोदी से मिले देवेंद्र फडणवीस, मुलाकात के लिए दिया प्रधानमंत्री को धन्यवाद

08:02 AM Jul 29, 2024 IST
Advertisement

महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। इस दौरान उनके साथ उनकी पत्नी अमृता और उनकी बेटी भी मौजूद रहीं। PM मोदी से मुलाकात की तस्वीरों को शेयर करते हुए देवेंद्र फडणवीस ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आशीर्वाद हमेशा महाराष्ट्र के साथ है और रहेगा। जब भी आप उनसे मिलते हैं, तो आपको एक नई ऊर्जा मिलती है, उनका मार्गदर्शन मिलता है। आज सपरिवार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने का अवसर मिला। हमारे साथ हमारी पत्नी अमृता और बेटी दिविजा भी थी। अपना बहुमूल्य समय देने के लिए प्रधानमंत्री मोदी का बहुत-बहुत धन्यवाद।"

देवेंद्र फडणवीस ने CM परिषद बैठक में लिया हिस्सा



इससे पहले देवेंद्र फडणवीस ने दिल्ली में मुख्यमंत्री परिषद की बैठक में हिस्सा लिया था। बैठक में केंद्र सरकार और भाजपा शासित राज्यों की कल्याणकारी योजनाओं और चुनाव नतीजों पर चर्चा हुई। सभी मुख्यमंत्रियों को योजनाओं में आवंटित फंड का पूरा इस्तेमाल कर इसका लाभ अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने का निर्देश दिया गया। किसी एक राज्य सरकार द्वारा सफलतापूर्वक चलाई जा रही लोकप्रिय योजनाओं को अन्य राज्यों में भी लागू करने पर भी चर्चा हुई। बैठक में मौजूद भाजपा शासित सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों और उपमुख्यमंत्रियों ने जनता का विश्वास और जनादेश हासिल कर, केंद्र में लगातार तीसरी बार सरकार बनाने के लिए पीएम मोदी को बधाई दी, और उनका अभिनंदन किया। आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर संबंधित राज्यों में संगठन को मजबूत बनाने और सरकार एवं संगठन में बेहतर तालमेल बनाने पर भी चर्चा हुई।

महाराष्ट्र को लेकर शरद पवार का बड़ा बयान



इससे पहले एनसीपी संस्थापक शरद पवार का बड़ा बयान सामने आया है। नवी मुंबई के वाशी में आयोजित सामाजिक ऐक्य परिषद के मौके पर शरद पवार ने मणिपुर में हुई घटनाओं की तरह महाराष्ट्र में भी अशांति की आशंका जताई है। उन्होंने मणिपुर की घटनाओं पर जोर दिया, जहां एक समय में एकजुट रहे कूकी-मैतेई समुदाय अब अराजकता और हिंसा पर उतर आए हैं। शरद पवार ने मणिपुर के हालात की गंभीरता का जिक्र करते हुए अपनी चिंता जाहिर की, जहां दो समुदायों के बीच आपसी विवाद की वजह से महीनों से हिंसा हो रही है। इसकी वजह से कई घर तबाह कर दिए गए, महिलाओं को उत्पीड़न का सामना करना पड़ा जबकि दर्जनों लोगों ने अपनी जान गंवाई। उन्होंने कार्यक्रम को दौरान कहा कि एक समय मणिपुर में जहां दो समुदाय आपस में रहते थे, वे अब आपस में बातचीत को भी तैयार नहीं हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Advertisement
Next Article