India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

धनबाद में सांसद के खिलाफ गवाही देने पर महिलाओं से मारपीट का आरोप, CM Hemant Soren ने दिए जांच के आदेश

04:25 PM Jul 12, 2024 IST
Advertisement

Dhanbad: धनबाद के भाजपा सांसद ढुल्लू महतो के कथित समर्थकों ने एक परिवार की तीन महिलाओं और एक बच्ची के साथ मारपीट की है। इन सभी को गंभीर चोटें आई हैं और उनका इलाज धनबाद स्थित शहीद निर्मल महतो मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में चल रहा है।

Highlights:

झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने इस घटना का संज्ञान लेते हुए आरोपियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने और पीड़ित परिवार को सहायता उपलब्ध कराने का आदेश दिया है।

इस मामले में दर्ज की गयी FIR

सीएम हेमंत सोरेन ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर इस संबंध में धनबाद के उपायुक्त और झारखंड पुलिस को निर्देशित किया है। मारपीट की घटना गुरुवार की है। इस संबंध में धनबाद के बरोरा थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई है। जिनके साथ मारपीट की गई है, उनमें चिटाही गांव के रैयत डोमन महतो की पत्नी और परिवार की दो अन्य महिलाएं एवं एक बच्ची शामिल है।

मंदिर की जमीन के मुद्दे को लेकर आधा दर्जन किसानों के बीच

बताया गया है कि सांसद ढुल्लू महतो ने चिटाही गांव में रामराज मंदिर का निर्माण कराया है। मंदिर के पास की जमीन को लेकर आधा दर्जन किसानों और सांसद के बीच लंबे समय से विवाद चल रहा है। इसे लेकर पहले भी कई बार मारपीट हुई है और इस संबंध में केस भी दर्ज है। जबरन जमीन पर कब्जा करने और मारपीट के मामले में गुरुवार को एक रैयत डोमन महतो सांसद के खिलाफ कोर्ट में गवाही देने गए थे।

सांसद के समर्थकों ने रैयत पर उनके खिलाफ गवाही नहीं देने का बनाया था दबाव

एफआईआर में बताया गया है कि सांसद ढुल्लू महतो के समर्थकों ने रैयत पर उनके खिलाफ गवाही नहीं देने का दबाव बनाया था। इससे इनकार करने की वजह से सांसद के 10 से 15 समर्थकों ने गुरुवार को रैयत के घर और खेत पर हमला कर दिया। आरोप है कि उन्होंने खेत में लगी फसलों को जेसीबी मशीन से रौंदा। इसका विरोध करने पर महिलाओं से मारपीट की गई। एफआईआर में बताया गया है कि हमलावरों की अगुवाई अजय गोराई कर रहा था। पुलिस इस मामले में जांच कर रही है।
बता दें कि सांसद ढुल्लू महतो ने इस बारे में पूछे जाने पर कहा कि वह बाहर हैं। लौटने के बाद ही इस बारे में कुछ बता पाएंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article