IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

तमिलनाडु के तिरुपुर से DMK और I.N.D.I.A. गठबंधन पर बरसे पीएम मोदी

06:26 PM Feb 27, 2024 IST
pm modi ji
Advertisement

PM Modi : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को तमिलनाडु के तिरुपुर में बीजेपी की 'एन मन एक मक्कल' (मेरी भूमि, मेरे लोग) पदयात्रा के समापन के अवसर पर कार्यक्रम में भाग लिया और जनता को संबोधित करते हुए विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' अलायंस पर जमकर हमला बोलै उन्होंने राज्य की सत्तारूढ़ डीएमके सरकार पर भी निशना साधा जो, इंडिया अलायंस का एक घटक दल है। पीएम मोदी ने इंडिया अलायंस और डीएमके को घेरते हुए कहा कि उनकी एक ही चिंता है कि कैसे परिवार की दुकान चलती रहे।

Highlights

 

मोदी से नफरत के नाम पर एकजुट हुए इंडी गठबंधन के लोग

पीएम मोदी ने कहा, ''बीजेपी अपने तीसरे कार्यकाल में भारत को तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाने की बात कह रही है लेकिन दूसरी तरफ केवल मोदी से नफरत है, उसके नाम पर एकजुट हुए इंडी गठबंधन के लोग अनाप-शनाप बोलते रहते हैं। क्या आपने इनके एक भी दल को विकास, अर्थव्यवस्था, इंडस्ट्री, शिक्षा, एग्रीकल्चर, लेबर और फिशरमैन पर बात करते सुना है? इन्हें बस एक ही चिंता है कि कैसे इनके परिवार की दुकान चलती रहे, अपने परिवार को बढ़ावा देकर ये तमिलनाडु के हर युवा का विकास रोके हुए हैं ''

इस साल तमिलनाडु इतिहास रचने जा रहा है

प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि तमिलनाडु का कोंगु क्षेत्र कई मायनों में भारत की विकास गाथा का प्रतिनिधित्व करता है। "यह भारत के सबसे जीवंत कपड़ा और उद्योग केंद्रों में से एक है। यह हमारे देश की पवन ऊर्जा क्षमता में भी योगदान देता है। यह क्षेत्र उद्यम की भावना के लिए भी जाना जाता है। हमारे जोखिम लेने वाले उद्यमी और एमएसएमई हमें सबसे तेजी से बढ़ने वाला बनाने में भूमिका निभाते हैं। उन्होंने आगे कहा कि इस साल तमिलनाडु इतिहास रचने जा रहा है, ऐतिहासिक 'एन मन एन मक्कल' पदयात्रा इसका सबसे बड़ा प्रमाण है।

2024 में तमिलनाडु सबसे ज्यादा चर्चा में है

"2024 में तमिलनाडु आज सबसे ज्यादा चर्चा में है क्योंकि, देश में तमिलनाडु विकास की राजनीति का सबसे नया जीवंत केंद्र बनने जा रहा है। 2024 में तमिलनाडु इतिहास रचने जा रहा है। ऐतिहासिक 'एन मन एन' आज पूरी हुई मक्कल पदयात्रा इसका सबसे बड़ा सबूत है।" छह महीने लंबी पदयात्रा जुलाई 2023 में तमिलनाडु भाजपा अध्यक्ष अन्नामलाई द्वारा शुरू की गई थी और आज पल्लदम में पीएम मोदी के संबोधन के साथ समाप्त हुई। अन्नामलाई ने पल्लदम के सभी 234 विधानसभा क्षेत्रों का अपना दौरा समाप्त किया। छह महीने लंबी पदयात्रा की शुरुआत केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने 28 जुलाई, 2023 को राज्य के तीर्थ शहर रामेश्वरम में की थी।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article