India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

DMK सरकार ने लंबित विधेयकों में देरी को लेकर राज्यपाल से किया सवाल 

11:51 AM Nov 21, 2023 IST
Advertisement
तमिलनाडु के राज्यपाल आरएन रवि द्वारा विभिन्न विधेयकों के निपटारे में देरी की सुप्रीम कोर्ट की जांच के बीच, डीएमके नेता टीकेएस एलंगोवन ने मंगलवार को राज्यपाल आरएन रवि की आलोचना करते हुए कहा कि राज्यपाल की भूमिका लोकतंत्र को बनाए रखना है, उसे मारना नहीं।

HIGHLIGHTS POINTS:

बिलों को लंबे समय से लंबित करने पर घेरा

राज्यपाल की भूमिका लोकतंत्र को बनाए रखने की है, वह लोकतंत्र का हिस्सा हैं और उनकी भूमिका लोकतंत्र को बनाए रखने की है, लोकतंत्र की हत्या करने की नहीं। इसलिए सुप्रीम कोर्ट ने जो भी कहा वह सही है। उन्हें जवाब देना होगा। इसके अलावा, डीएमके प्रवक्ता ने किसी विधेयक को अस्वीकार किए बिना उसे रोके रखने की आलोचना की।

जनता राज्यपाल से नहीं राज्य सरकार से करेगी सवाल

एलंगोवन ने इस बात पर जोर दिया कि यह फैसला करना राज्यपाल का काम नहीं है, बल्कि चुनी हुई सरकार का काम है, क्योंकि लोग सरकार से सवाल करेंगे, राज्यपाल से नहीं। लोकतंत्र में विधान सभा जनता द्वारा चुनी जाती है; यही लोकतंत्र है। राज्यपाल को राज्य का प्रमुख नियुक्त किया जाता है जब तक कि उसे विधेयक के बारे में कोई संदेह न हो। यदि उसे विधायिका द्वारा पारित किसी भी विधेयक पर कुछ स्पष्टीकरण की आवश्यकता है, तो वह भेज सकता है इसे वापस लें, लेकिन विधेयक को रोकना और यह कहना कि रोकना अस्वीकार करना नहीं है।
देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।
Advertisement
Next Article