India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

रेप और गर्भपात के आरोप में एम्स का डॉक्टर गिरफ्तार

07:08 PM Nov 22, 2023 IST
Advertisement

Doctor arrested for illegal abortion : गाजियाबाद पुलिस ने दिल्ली एम्स के एक डॉक्टर को गिरफ्तार किया है। जिसपर एक युवती ने रेप और उसका गर्भपात करने का आरोप लगया है।

सगाई के बाद डॉक्टर ने 25 लाख रुपए कैश और कार की की डिमांड
मामले की मिली जानकारी के मुताबिक डॉक्टर ने मैट्रिमोनियल साइट से युवती के परिजनों से कॉन्टैक्ट किया और फिर उससे सगाई की। सगाई के बाद डॉक्टर ने 25 लाख रुपए कैश और कार की डिमांड रखी। जिसे युवती का परिवार पूरी नहीं कर पा रहा था। इसी दौरान उसने युवती के साथ रेप किया और उसके गर्भवती होने के बाद उसका गर्भपात भी कराया। युवती ने इसकी शिकायत गाजियाबाद पुलिस से की। पुलिस ने जांच की और आरोपी डॉक्टर को गिरफ्तार किया। दिल्ली एम्स से पीएचडी कर रहे डॉक्टर अमित यादव को गाजियाबाद पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार किया है। डॉक्टर अमित पर गाजियाबाद की एक युवती से सगाई करने, रेप के बाद गर्भपात कराने और फिर ब्लैकमेल करने का आरोप है। पुलिस ने बुधवार को आरोपी डॉक्टर को कोर्ट में पेश किया। एसीपी अभिषेक श्रीवास्तव ने बताया कि 2 नवंबर को कविनगर थाना क्षेत्र में रहने वाली युवती ने इस संबंध में 11 लोगों के खिलाफ गंभीर धाराओं में एक केस दर्ज कराया था। युवती के मुताबिक, उन्होंने शादी के लिए एक मेट्रोमोनियल वेबसाइट पर अपना बायोडाटा डाला हुआ था। इसे देखकर 11 मार्च 2023 को अमित यादव नामक शख्स ने युवती के पिता से फोन पर संपर्क किया। अमित ने घरेलू युवती से शादी करने की इच्छा जाहिर की। उसने खुद को दिल्ली में डॉक्टर बताया।

युवती गर्भवती हो गई तो डॉक्टर ने उसका किया गर्भपात
26 मार्च 2023 को युवती और अमित यादव के परिवार वाले दिल्ली में मिले और शादी पर सहमति बन गई। 27 मार्च को अमित के घर वाले गाजियाबाद आए और रिश्ता पक्का करके शगुन देकर चले गए। 2 अप्रैल को अमित यादव के पैतृक गांव नीरपुर, नारनौल (हरियाणा) में दोनों की सगाई हो गई। इसके बाद लड़के पक्ष ने 25 लाख रुपए और कार की डिमांड की। पीड़ित युवती का कहना है कि सगाई होने के बाद रुपए-कार की डिमांड पूरी न होने पर अमित यादव और उसके कुछ रिश्तेदार घर पर आए। उन्होंने कोल्ड ड्रिंक में नशीला पदार्थ मिलाकर बेहोश कर दिया। अमित यादव ने रेप किया और कुछ अश्लील फोटो-वीडियो बना लिए। इसके बाद युवती गर्भवती हो गई तो अमित ने उसका गर्भपात करा दिया।

युवती ने बताया कि उसे लगातार ब्लैकमेल किया जा रहा था। तंग आकर उसने 2 नवंबर 2023 को थाना कविनगर में मुकदमा दर्ज कराया था। एसीपी अभिषेक श्रीवास्तव ने बताया कि आरोपी डॉक्टर अमित यादव को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया है। पुलिस शुरुआत में उसको दिल्ली के थाना हौजखास में ले गई। वहां कानूनी प्रक्रिया पूरी करने के बाद पुलिस उसको गाजियाबाद ले आई है।

 

 

Advertisement
Next Article