India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Doctors Strike: कोलकाता रेप केस को लेकर भड़के डॉक्टर्स, आज दिल्ली में निकालेंगे विरोध मार्च

09:25 AM Aug 16, 2024 IST
Advertisement

Doctors Strike:  आरजी कर मेडिकल कॉलेज में प्रशिक्षु डॉक्टर के बलात्कार-हत्या को लेकर कोलकाता में चल रहे विरोध के बीच, दिल्ली भर के रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन 16 अगस्त को दोपहर 2 बजे से राष्ट्रीय राजधानी के निर्माण भवन से एक संयुक्त विरोध मार्च निकालेंगे, आरडीए ने एक प्रेस विज्ञप्ति में यह बात कही गई। एम्स, रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन की ओर से जारी बयान के अनुसार, "एम्स दिल्ली, SJH, MAMC सहित रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन के प्रतिनिधियों द्वारा एक व्यापक संयुक्त बैठक आयोजित की गई, व्यापक चर्चा के बाद सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया गया कि दिल्ली भर के सभी आरडीए 16 अगस्त, 2024 को दोपहर 2 बजे से निर्माण भवन, नई दिल्ली में एक संयुक्त विरोध मार्च निकालेंगे।"

एसोसिएशन ने लिया बड़ा फैसला

दिल्ली मेडिकल एसोसिएशन ने भी गुरुवार को बलात्कार-हत्या की घटना पर चर्चा के लिए एक आपात बैठक की और एसोसिएशन ने शुक्रवार को शाम 5 बजे इंडिया गेट पर कैंडल मार्च निकालने का फैसला किया है। इस मुद्दे पर बोलते हुए DMA के भावी अध्यक्ष डॉ. गिरीश त्यागी ने कहा, "यह बेहद शर्मनाक घटना है। दिल्ली मेडिकल एसोसिएशन पीड़िता और उसके परिवार के साथ है। कल शाम 5 बजे इंडिया गेट पर कैंडल मार्च निकाला जाएगा। 17 अगस्त को सुबह 6 बजे से अगले दिन सुबह 6 बजे तक यानी 24 घंटे की हड़ताल का आह्वान किया गया है। हम रेजिडेंट डॉक्टरों के साथ हैं, क्योंकि उन्हें काम करने के लिए उचित माहौल नहीं मिल रहा है। हड़ताल के अगले चरण में आपातकालीन सेवाएं भी इसमें शामिल होंगी।"

घटना के खिलाफ देशव्यापी हड़ताल का किया आह्वान



इस अवसर पर बोलते हुए DMA के अध्यक्ष डॉ. आलोक भंडारी ने कहा, "आज हमारी आपातकालीन बैठक हुई, कोलकाता में हमारी एक बहन और बेटी के साथ जो हुआ, उससे सभी लोग बहुत नाराज और दुखी हैं। इस घटना के खिलाफ दिल्ली मेडिकल एसोसिएशन ने देशव्यापी हड़ताल का आह्वान किया है। अगर सरकार अब भी नहीं जागी और इन समस्याओं का स्थायी समाधान नहीं निकाला, तो चिकित्सा पेशे से जुड़े लोगों को सड़कों पर उतरना पड़ेगा। इसी मांग को लेकर हमने शनिवार से रविवार तक 24 घंटे की हड़ताल का आह्वान किया है, आखिरकार यह एक सार्वजनिक मुद्दा है, इस देश के लिए इससे ज्यादा शर्मनाक बात और कुछ नहीं हो सकती।"

18 अगस्त को सुबह 6 बजे से राष्ट्रव्यापी हड़ताल की घोषणा



गुरुवार को इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) ने शनिवार 17 अगस्त को सुबह 6 बजे से रविवार 18 अगस्त को सुबह 6 बजे तक आधुनिक चिकित्सा के डॉक्टरों द्वारा 24 घंटे की राष्ट्रव्यापी हड़ताल की घोषणा की। इस बीच, बंगाली फिल्म और टेलीविजन उद्योग के लोग भी गुरुवार को आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में डॉक्टरों के विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए। एएनआई से बात करते हुए अभिनेत्री अलीविया सरकार ने कहा, "हम अवाक हैं और हम न्याय और उचित समाधान चाहते हैं। यह वह चीज नहीं है जो होनी चाहिए, यह मानवीय बात नहीं है। मुझे लगता है कि हर कोई समाधान के बारे में सोच रहा है। इस आंदोलन ने देश को हिलाकर रख दिया है और हर कोई इसके बारे में बात कर रहा है, और सभी न्याय चाहते हैं।" 9 अगस्त को, कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में एक पोस्टग्रेजुएट ट्रेनी डॉक्टर के साथ कथित तौर पर बलात्कार किया गया और उसकी हत्या कर दी गई, जिसके कारण मेडिकल बिरादरी द्वारा देशव्यापी हड़ताल और विरोध प्रदर्शन किया गया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें  FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article