India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

UP समेत देश के कई राज्यों में डॉक्टरों की हड़ताल, OPD सेवाएं रहेंगी बंद

01:40 PM Aug 13, 2024 IST
Advertisement

UP : पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल की एक ट्रेनी डॉक्टर से रेप कर उसकी हत्या करने के मामले में देश के कई राज्यों में डॉक्टरों का मंगलवार को भी विरोध प्रदर्शन जारी है। उत्तर प्रदेश के लखनऊ केजीएमयू में मंगलवार सुबह करीब नौ बजे जूनियर डॉक्टरों ने हड़ताल शुरू कर दी। इस कारण मरीजों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। डॉक्टरों ने ओपीडी में कामकाज ठप्प कर दिया है। डॉक्टर वार्ड में भर्ती मरीजों को भी देखने नहीं पहुंचे। इसके चलते तत्काल केजीएमयू प्रशासन ने सीनियर डॉक्टरों की ड्यूटी लगाई।

Highlight : 

वार्ड में भर्ती मरीजों को भी देखने नहीं पहुंचे डॉक्टर

डॉक्टर कोलकाता के आरजे कर मेडिकल कॉलेज की महिला ट्रेनी डॉक्टर से रेप और हत्या में शामिल आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। इसके अलावा डॉक्टर इस मामले की सीबीआई जांच की भी मांग कर रहे हैं। उन्होंने महिला डॉक्टर को न्याय मिलना चाहिए जैसी नारे भी लगाए। डॉक्टरों का कहना है कि हम मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी और सीबीआई जांच की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। हमने आज भी कार्य का बहिष्कार किया है। केवल इमरजेंसी सेवाएं जारी हैं।

छत्रपति संभाजीनगर के अस्पताल में डॉक्टरों काआंदोलन शुरू

उधर कोलकाता में महिला डॉक्टर से रेप और हत्या के खिलाफ छत्रपति संभाजीनगर के अस्पताल में डॉक्टरों ने आंदोलन शुरू किया है। इस दौरान बड़ी संख्या में डॉक्टरों की उपस्थिति देखी गई। इस मौके पर मार्ड के डॉक्टरों ने यह स्पष्ट किया कि अब ऐसे अत्याचार बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे। इसके साथ ही 'डॉक्टरों को न्याय मिलना चाहिए जैसी नारे भी लगाए। डॉक्टरों ने कहा कि जब तक हमारी मांगें पूरी नहीं होती, तब तक हमारी हड़ताल जारी रहेगी। उनका कहना है कि इमरजेंसी सेवाओं को छोड़कर बाकी सभी सेवाएं बंद रहेंगी।

मुंबई में भी डॉक्टरों की हड़ताल

मुंबई में भी डॉक्टरों की हड़ताल देखने को मिल रही है। मुंबई के नायर हॉस्पिटल में डॉक्टरों ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है। डॉक्टरों ने महिला डॉक्टर के लिए इंसाफ की मांग करते हुए नारे लगाए। डॉक्टरों ने 'नो सेफ्टी, नो ड्यूटी' और हमारी मांगे पूरी करो करो जैसे जैसे नारे भी लगाए। वहीं मध्य प्रदेश में भोपाल एम्स के डॉक्टरों ने भी हड़ताल पर जाने का ऐलान किया है। उनका कहना है कि मरीजों के लिए केवल इमरजेंसी सेवाएं जारी रहेंगी।

जानें, क्या है पूरा मामला ?

बता दें कि कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में जूनियर डॉक्टर के साथ गुरुवार-शुक्रवार की दरम्यानी रात दुष्कर्म की घटना सामने आई थी। मृतक मेडिकल कॉलेज में मेडिसिन विभाग की छात्रा थी। गुरुवार को अपनी ड्यूटी पूरी करने के बाद छात्रा अपने दोस्तों के साथ डिनर करने गई। इसके बाद, उसका कुछ पता नहीं चला। इस घटना के सामने आने के बाद मेडिसिन विभाग में हड़कंप मच गया। चौथी मंजिल के सेमिनार हॉल मे छात्रा का अर्धनग्न अवस्था में शव बरामद हुआ था। घटनास्थल से मृतक छात्रा का मोबाइल फोन और लैपटॉप भी मिला। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मृतक महिला के मुंह, दोनों आंख और गुप्तांग पर चोट के निशान मिले थे। इसके अलावा, होठ, गर्दन, पेट सहित शरीर के कई भागों में चोट के निशान मिले थे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article