India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Uttarkashi Tunnel में ड्रिलिंग जल्द होगी शुरू, प्लेटफॉर्म की हुई मरम्मत

10:18 AM Nov 24, 2023 IST
Uttarkashi Tunnel
Advertisement

उत्तराखंड में Uttarkashi Tunnel में मलबे के माध्यम से ड्रिल करने के लिए इस्तेमाल की जा रही बरमा मशीन पर लगे 25 टन के प्लेटफॉर्म की मरम्मत की गई है और अंदर फंसे 41 श्रमिकों को निकालने के लिए बचाव अभियान जारी है। एक अधिकारी ने शुक्रवार सुबह कहा, जल्द ही काम फिर से शुरू होने की उम्मीद है।

ड्रिलिंग की प्रक्रिया को खराबी के कारण रोकना पड़ा

गुरुवार को जब Uttarkashi Tunnel में Rescue Operation चल रहा था तो जिस प्लेटफॉर्म पर उपकरण लगाया गया था उसमें कुछ दरारें आ गईं और मलबे के माध्यम से ड्रिलिंग की प्रक्रिया को रोकना पड़ा। एक अधिकारी ने बताया, जिस प्लेटफॉर्म पर अमेरिकी ऑगर मशीन लगी थी उसमें आई समस्या को ठीक कर दिया गया है और अब मशीन प्लेटफॉर्म पर सही रूप से चल रही है। अधिकारी ने कहा कि Defense Research and Development Organization की एक टीम आगे के ऑपरेशन के लिए स्थिति पर स्टडी करेगी। बचाव दल लगभग 55 मीटर के मलबे में से 46.8 मीटर की दूरी तक ड्रिल करने में कामयाब रहे, जिसके पीछे मजदूर फंसे हुए थे और साफ की गई जगह में पाइप डालने में कामयाब रहे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article