India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

5 राज्यों के चुनाव परिणाम से लोकसभा चुनावों पर पड़ेगा असर : केसी वेणुगोपाल

04:00 PM Nov 08, 2023 IST
Advertisement
कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने बुधवार को इस बात पर जोर दिया कि पांच राज्यों के नतीजों का असर अगले साल के आम चुनावों पर पड़ेगा। उन्होंने यह भी विश्वास जताया कि सबसे पुरानी पार्टी इन राज्यों में सरकार बनाने जा रही है। विधानसभा चुनाव के बारे में  बात करते हुए वेणुगोपाल ने कहा, हमारे विचार में, कांग्रेस सभी पांच राज्यों में सरकार बनाने जा रही है।

लोकसभा चुनाव होगा सेमीफाइनल

हम इसे लेकर बहुत आश्वस्त हैं। यह 2024 के संसद चुनाव का सेमीफाइनल होने जा रहा है। कांग्रेस नेता ने कहा, इस चुनाव के नतीजे का असर संसद चुनाव पर पड़ेगा, उन्होंने यह भी आश्वासन दिया कि सबसे पुरानी पार्टी सत्ता में आने के बाद इन राज्यों में गारंटी भी पूरी करेगी। उन्होंने दावा किया, हमने लोगों के सामने पूरी तरह से प्रदर्शित किया है कि गारंटी कैसे दी जा सकती है। उसी तरह इन पांच राज्यों में भी, हम लोगों से जो भी वादा कर रहे हैं, उसे बिना किसी देरी के लागू किया जाएगा।

दो राज्य के मतदान हो चुके है

इस बीच, मिजोरम में राज्य की 40 विधानसभा सीटों के लिए एकल चरण के चुनाव में 78.40 प्रतिशत मतदान हुआ, जबकि छत्तीसगढ़ में 20 विधानसभा क्षेत्रों के लिए मतदान प्रतिशत 71.93 प्रतिशत था, जहां पहले चरण के चुनाव में मतदान हुआ था।  मिजोरम में कुल 174 और छत्तीसगढ़ में 223 उम्मीदवार मैदान में थे, छत्तीसगढ़ में मतदान पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह और भाजपा नेता भावना बोहरा, लता उसेंडी और गौतम उइके के चुनावी भाग्य का फैसला करेगा। इस चरण में मैदान में उतरने वाले प्रमुख कांग्रेस नेताओं में मोहम्मद अकबर, सावित्री मनोज मंडावी, मोहन मरकाम, विक्रम मंडावी और कवासी लखमा शामिल हैं।
देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।
Advertisement
Next Article