India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

आज ED के सामने पेश होंगे एल्विश यादव, मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़ा है केस

01:45 AM Jul 23, 2024 IST
Advertisement

यूट्यूबर एल्विश यादव की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। कोबरा कांड मामले में मशहूर Youtuber एल्विश यादव से मंगलवार यानी आज ईडी मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ करेगी। 23 जुलाई को एल्विश को मनी लॉन्ड्रिंग केस में पूछताछ के लिए लखनऊ में ईडी के सामने पेश होना है। ईडी ने एल्विश को नोटिस देकर लखनऊ मुख्यालय बुलाया बुलाया है। यह मामला रेव पार्टियों में सांप के जहर को नशे के रूप में इस्तेमाल करने से जुडा है।

खबरों के अनुसार, ईडी की लखनऊ यूनिट ने एल्विश यादव को पिछले दिनों 23 जुलाई को विदेश से लौटकर फौरन पेश होने का आदेश दिया था। ईडी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने 9 जुलाई को इस बात की पुष्टि करते हुए कहा था कि ED की लखनऊ इकाई ने 23 जुलाई को एल्विश यादव को तलब किया है, क्योंकि उन्होंने 8 जुलाई को अपने विदेश दौरे का हवाला देते हुए ईडी के सामने पेश होने में असमर्थता जताई थी, जिसके बाद उन्हें कुछ दिन की राहत देते हुए 23 जुलाई को पेश होने का आदेश दिया गया।

बता दें, इससे पहले ने लखनऊ ऑफिस में एल्विश यादव के करीबी हरियाणा के मशहूर गायक राहुल यादव उर्फ फाजिलपुरिया समेत तीन लोगों से लगभग 7 घंटे पूछताछ की थी। एल्विश के खिलाफ पूर्व सांसद मेनका गांधी की संस्था पीपुल्स फॉर एनिमल्स के पदाधिकारियों ने सांपों की तस्करी करने का आरोप लगाते हुए नोएडा में मुकदमा दर्ज कराया था।

एल्विश यादव को 17 मार्च को नोएडा पुलिस ने पार्टियों में सांप के जहर के इस्तेमाल की जांच के सिलसिले में अरेस्ट किया था। 26 वर्षीय यूट्यूबर यादव रियलिटी शो बिग बॉस ओटीटी 2 का विजेता है. एल्विश पर नोएडा पुलिस ने नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (एनडीपीएस) अधिनियम,वन्यजीव संरक्षण अधिनियम और आईपीसी की विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किया था।

जानें क्या है पूरा मामला

दरअसल, साल 2023 में मेनका गांधी द्वारा संचालित एक एनजीओ ‘पीपल फॉर एनिमल्स’ ने एल्विश यादव और पांच अन्य के खिलाफ नोएडा में एक पार्टी में कथित रूप से सांप का जहर उपलब्ध कराने की शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायत के अनुसार, एनजीओ ने एक “स्टिंग ऑपरेशन” किया, जिसमें उन्होंने यादव से संपर्क किया और उनसे रेव पार्टी आयोजित करने और कोबरा का जहर लाने के लिए कहा।

शिकायत में कहा गया है, “एल्विश ने हमें राहुल नाम के एक शख्स के बारे में बताया, जिससे हमने संपर्क किया। उसने कहा कि वह जहां चाहें जहर का इंतजाम कर सकता है। इसके बाद वह सेक्टर 51 बैंक्वेट हॉल में जहर लेकर आया। नोएडा पुलिस फिर डीएफओ के साथ मौके पर पहुंची और आयोजकों को गिरफ्तार कर लिया।

Advertisement
Next Article