India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

बैतूल में मतदान कर्मियों को ला रही बस में लगी आग, EVM और VVPAT मशीनें भी थीं

01:02 AM May 08, 2024 IST
Advertisement

आज तीसरे फेज का मतदान ख़त्म होने के बाद एक बड़ा हादसा हुआ है। मतदान कर्मियों को वापस ला रही एक बस में आग लग गई है। इस बस में छः मतदान केंद्रों के कर्मचारी मौजूद थे। अब तक किसी भी मतदान कर्मी के हता- हत होने की खबर नहीं है।

दरसल, मध्य प्रदेश के बैतूल में मतदान कर्मियों को वापस ला रही बस में आग लग गई। बस ये बस छह मतदान केंद्रों से मतदान सामग्री (EVM और VVPAT) और कर्मचरियों को लेकर बैतूल जिला मुख्यालय आ रही थी, तभी यह घटना हुई। चुनाव संपन्न कराकर लौट रहे मतदान कर्मियों ने भी जलती बस से कूदकर मुश्किल से अपनी जान बचाई। साथ ही ड्राइवर भी जलती बस से कूद गया। हादसे में सभी मतदान कर्मी सुरक्षित हैं।

जानकारी के मुताबिक, साईंखेड़ा थानाक्षेत्र के बिसनूर और पौनी गौला गांवों के बीच यह हुआ हादसा, जिसकी सूचना मिलने पर पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे। बैतूल, मुलताई और आठनेर से फायर ब्रिगेड को बुलाया गया। फायर फाइटर्स ने बस की आग बुझाई और अंदर रखी मतदान सामग्री को बाहर निकाला। मतदान कर्मचरियों और ईवीएम-वीवीपैट मशीनों को लाने के लिए दूसरी बस का इंतजाम किया गया।



चुनाव आयोग ने बताया कि चुनाव शांति पूर्ण रहा। हालांकि, सुबह पश्चिम बंगाल से हिंसा की छिटपुट खबरें प्राप्त हुई थीं। रात 8 बजे तक सबसे ज्यादा 75.26 प्रतिशत मतदान असम में होने की सूचना है। महाराष्ट्र में सबसे कम 54.77 फीसदी मतदाताओं ने वोट डाले। वहीं गोवा में 74.27 प्रतिशत और पश्चिम बंगाल में 73.93 प्रतिशत मतदान हुआ। कर्नाटक में 67.76 फीसदी, छत्तीसगढ़ में 66.99 फीसदी, दादर एवं नागर हवेली और दमन एवं दीव में 65.23 फीसदी और मध्य प्रदेश में 63.09 फीसदी मतदान हुआ। उत्तर प्रदेश से 57.34 प्रतिशत, गुजरात से 56.76 प्रतिशत और बिहार से 56.55 प्रतिशत मतदान की खबर है।

बता दें कि तीसरे चरण के साथ ही 20 राज्यों एवं केंद्रशासित प्रदेशों में मतदान की प्रक्रिया पूरी हो गई है। कुल 543 लोकसभा सीटों में से 283 पर मतदान हो चुका है. इससे पहले चरण में 66.14 प्रतिशत और दूसरे चरण में 66.71 प्रतिशत मतदान हुआ था।

Advertisement
Next Article