IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

ओडिशा के पूर्व CM गिरिधर गमांग पत्‍नी और बेटे संग Congress में हुए शामिल

11:50 PM Jan 17, 2024 IST
Advertisement

ओडिशा के पूर्व मुख्यमंत्री गिरिधर गमांग, जिन्होंने 2015 में कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था, लगभग आठ साल के अंतराल के बाद बुधवार को सबसे पुरानी पार्टी में लौट आए।
गमांग ओडिशा प्रभारी अजॉय कुमार की मौजूदगी में फिर से कांग्रेस में हुए शामिल
80 वर्षीय आदिवासी नेता बुधवार को नई दिल्ली में एक कार्यक्रम में पार्टी के ओडिशा प्रभारी अजॉय कुमार की मौजूदगी में फिर से कांग्रेस में शामिल हो गए।
गमांग की पत्‍नी और पूर्व कांग्रेस सांसद हेमा गमांग, बेटे शिशिर गमांग और बारगढ़ के पूर्व सांसद संजय भोई भी इस कार्यक्रम में पार्टी में शामिल हुए।
जानिए ! गिरिधर गमांग किन-किन पार्टी में हुए थे शामिल
पिछले साल भाजपा से इस्तीफा देने के कुछ ही दिनों बाद अनुभवी नेता तेलंगाना में पार्टी अध्यक्ष केसी राव की मौजूदगी में पार्टी मुख्यालय में बीआरएस में शामिल हो गए थे।
गमांग 2015 में कांग्रेस के साथ अपना 43 साल पुराना रिश्ता तोड़ने के बाद भगवा पार्टी में शामिल हो गए थे।
गमांग 1972 से नौ बार कोरापुट निर्वाचन क्षेत्र से लोकसभा के लिए चुने गए थे। उन्होंने अपने लंबे करियर के दौरान कई कांग्रेस सरकारों के तहत केंद्रीय संचार, खाद्य प्रसंस्करण उद्योग, खान आदि मंत्री सहित कई पदों पर कार्य किया।
अप्रैल 1999 में वाजपेयी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार एक वोट से अविश्‍वास प्रस्ताव हार गई थी और इसके लिए गमांग को जिम्मेदार ठहराया गया था। गमांग ने फरवरी 1999 में ओडिशा के मुख्यमंत्री बनने के बाद भी लोकसभा में कांग्रेस सदस्य के रूप में प्रस्ताव पर मतदान किया था।

Advertisement
Next Article