India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

भारत की कामयाबी पर पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ ने जताया अफसोस ! कहा - 'हम भीख मांग रहे हैं'

08:48 AM Sep 20, 2023 IST
Advertisement

भारत देश अब हर ऊंचाइयों के कदम छू रहा है फिर चाहे वह चांद की सतह पर तिरंगा को लहराना हो या फिर जी-20 की मेजबानी करना भारत हर हिस्से से एक प्रमुख देश बनता जा रहा है। जिसकी शायद इच्छा पाकिस्तान भी रखता है और यही तो कारण है कि पाकिस्तान के कई नौजवान भारत आने की इच्छा रखते हैं। इतना ही नहीं बल्कि पाकिस्तान को यह भी अफसोस हो रहा है कि आखिरकार भारत ने इतनी कामयाबी प्राप्त कैसे कर ली क्योंकि दोनों ही देश तो एक ही समय पर आज़ाद हुए थे। लेकिन भारत आज किसी और ही दिशा में अपनी उड़ान भर रहा है। पाकिस्तान को भारत की इस कामयाबी को लेकर काफी जलन है और यह जलन तब दिखाई दी जब पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री अपनी पार्टी पीएमएल की एक बैठक को संबोधित कर रहे थे । जहां उन्होंने भारत की चर्चा भी की और कहा की भारत आज चांद की सतह पर पहुंच गया, जी-20 शिखर सम्मेलन की सफलतापूर्वक मेजबानी भी की। और पाकिस्तान अपने अस्तित्व के लिए पैसे की भीख मांग रहा है। अब सवाल तो यह उठता है कि क्या यह एक जलन थी या फिर पाकिस्तान को उसकी असलियत दिखाना था। चलिए जानते हैं कि आखिरकार पूरी बात है क्या?
क्या कहा नवाज शरीफ ने ?
पाकिस्तान लौटने से पहले लाहौर में पार्टी की बैठक को वस्तुतः संबोधित करते हुए, शरीफ ने कहा, "आज, पाकिस्तान के प्रधान मंत्री धन की भीख मांगने के लिए एक देश से दूसरे देश जा रहे हैं, जबकि भारत चंद्रमा पर कदम रख रहा है और जी20 में विश्व नेताओं की मेजबानी कर रहा है।" शिखर सम्मेलन। पाकिस्तान समान उपलब्धि हासिल क्यों नहीं कर सका? हमारी जर्जर स्थिति के लिए कौन जिम्मेदार है?"पूर्व पीएम ने कहा कि पाकिस्तान में गरीब भोजन के लिए संघर्ष कर रहे हैं। "हमने अपने देश के साथ क्या किया है?" उन्होंने सवाल किया।
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री ने की पाक की आलोचना
पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था की मौजूदा स्थिति की आलोचना करते हुए शरीफ ने कहा, 'जिन्होंने हमारे देश के साथ ऐसा किया, वे सबसे बड़े अपराधी हैं।'पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) सुप्रीमो ने आगे दावा किया कि भारत ने 1990 में उनकी सरकार द्वारा शुरू किए गए आर्थिक सुधारों का पालन किया है।शरीफ ने कहा, "जब अटल बिहारी वाजपेयी भारत के प्रधान मंत्री बने, तो उनके खजाने में केवल एक अरब डॉलर थे। अब, उनका विदेशी मुद्रा भंडार बढ़कर 600 अरब अमरीकी डॉलर हो गया है।"उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को एक अरब डॉलर के लिए भी दूसरे देशों से भीख मांगनी पड़ रही है। शरीफ ने कहा, "हम एक अरब डॉलर के लिए भी भीख मांग रहे हैं। हम क्या करने आए हैं? हम भारत की नजरों में कहां खड़े हैं? हम चीन और खाड़ी से पैसा मांग रहे हैं।"

Advertisement
Next Article